नए एमडी की नियुक्ति के बाद आरबीएल बैंक के शेयरों में तेज गिरावट, 18 फीसदी तक टूटे शेयर


नई दिल्ली. आरबीएल बैंक के लिए हफ्ते का पहले कारोबारी दिन मुश्किल भरा दिख रहा है. बैंक के नए एमडी-सीईओ की नियुक्ति से बाजार नाखुश नजर आ रहा है. मार्केट खुलते ही बीएसई पर बैंक के शेयर 17 फीसदी से अधिक टूटकर 94 रुपये तक पहुंच गए. हालांकि, नई नियुक्ति ही नहीं बाजार का ओवरऑल सेंटीमेंट भी आरबीएल के शेयरों पर भारी पड़ता दिख रहा है.

आज शेयर मार्केट में चौतरफा बिकवाली चल रही है. खबर लिखे जाने तक 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1,400 अंकों से अधिक टूटकर 52,880 और निफ्टी 400 से ज्यादा अंक लुढ़ककर 15,800 के करीब ट्रेड कर रहा है. वहीं, आरबीएल बैंक के शेयर बीएसई पर 18 फीसदी से ज्यादा टूट चुके हैं और 93 रुपये से नीचे ट्रेड कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- LIC स्टॉक में एंकर निवेशकों के लिए लॉक-इन पीरियड खत्म, शेयर 3 फीसदी गिरे, निवेशकों के 1.65 लाख करोड़ रुपए स्वाहा

2 दिन पहले नियुक्त हुए नए एमडी
आरबीएल बैंक ने वरिष्ठ बैंकर आर. सुब्रमण्यमकुमार को 2 दिन पहले ही अगले 3 साल के लिए बैंक का नया प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया. शेयरों की स्थिति देखकर लगता है कि बाजार को यह नियुक्ति पसंद नहीं आई है. बैंक ने आर. सुब्रमण्यमकुमार को एमडी व सीईओ नियुक्त किए जाने की जानकारी 11 जून को शेयर बाजार को दी थी. बैंक के एमडी व सीईओ का पद विश्वीर आहुजा के पद से हटने के बाद करीब 6 महीने से खाली था. अभी तक राजीव आहुजा बैंक के अंतरिम एमडी व सीईओ थे लेकिन 24 जून को इस पद पर उनकी अवधि समाप्त हो रही थी.

काफी अनुभवी हैं आर. सुब्रमण्यमकुमार
आर. सुब्रमण्यमकुमार को बैंकिंग क्षेत्र में 40 वर्षों से अधिक का अनुभव है. उन्होंने करियर की शुरुआत 1980 में पीएनबी से की थी. 35 साल पीएनबी में सेवाएं देने के बाद वह वहां से बिजनेस ट्रांसफॉर्मेशन हेड के पद से रिटायर हो गए. वह इंडियन बैंक के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर भी रह चुके हैं. इसके अलावा वह इंडियन ओवरसीज बैंक के एमडी व सीईओ भी बने थे. वह एलआईशी पेंशन फंड लिमिटेड के स्वतंत्र निदेशक भी हैं. इनके अलावा भी वह कुछ और पदों पर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लगातार कमजोर हो रही भारतीय करेंसी, क्यों गिर रहा रुपया और अब आगे क्या?

ब्रोकरेज हैं आशावादी
ब्रोकरेज फर्म्स का मानना है कि नया एमडी-सीईओ मिलने से बैंक के पोर्टफोलियों की गुणवत्ता बेहतर होगी. साथ ही उन्हें बैंक का बिजनेस मजबूत होने और रिस्क मैनेजमेंट बेहतर होने की भी उम्मीद है.

Tags: RBL bank, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks