पति की मौत के बाद पाई-पाई को मोहताज हो गईं थीं जीनत अमान, ऐसी है एक्ट्रेस की दुखभरी कहानी!


बात आज अपने दौर की ग्लैमरस एक्ट्रेस रहीं जीनत अमान की जो ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के लिए भी चर्चाओं में रही थीं. जीनत का नाम अपने दौर की ग्लैमरस एक्ट्रेस में शुमार होता था और उन्होंने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया था. जीनत द्वारा की गई फिल्मों में ‘सत्यम शिवम् सुन्दरम’, ‘डॉन’, ‘धरमवीर’, ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ और ‘कुर्बानी’ आदि मुख्य हैं.

बहरहाल, बात यदि पर्सनल लाइफ की करें तो जीनत की शादी प्रोड्यूसर मजहर खान से हुई थी. जीनत की फैमिली लाइफ कैसी थी इसके बारे में खुद एक्ट्रेस ने सिमी ग्रेवाल के चर्चित चैट शो ‘रेंडेवू विद सिमी ग्रेवाल’ में बताया था.

 
 
जीनत की मानें तो मजहर खान नहीं चाहते थे कि शादी के बाद वे फिल्मों में काम करें. ख़बरों की मानें तो इस बात को लेकर अक्सर जीनत और मजहर के बीच लड़ाई होती रहती थी. मजहर चाहते थे कि जीनत घर और बच्चों पर अपना ध्यान लगाएं.  बहरहाल, अभी जीनत और मजहर के बीच खटपट चल ही रही थी कि साल 1993 में मजहर की बीमारी का पता चला. मजहर की तबियत दिनों दिन बिगड़ती जा रही थी. इस बीच जीनत का पूरा ध्यान पति की देखभाल करने और अस्पताल के चक्कर काटने में लग रहा था. 


 
इस बीच एक दिन खबर आई कि मजहर नहीं रहे. जीनत ने चैट शो में बताया था कि मजहर की मौत के बाद उनके ससुराल वालों ने पूरा पैसा अपने पास रख लिया था जिसके बाद जीनत और उनके बच्चे पाई-पाई के लिए मोहताज हो गए थे. एक्ट्रेस के अनुसार उनकी सास ने तो बच्चों को भी उनके खिलाफ भड़काने की पूरी कोशिश की थी लेकिन उनके बच्चे आज भी उनका बहुत सम्मान करते हैं.

Alia Bhatt: रणबीर ने पूछा, ‘जो आपको एक्टिंग करने से रोके उससे करोगी शादी?’ आलिया ने दिया ये जवाब

Ranbir-Alia की शादी के बाद सामने आई उनकी 18 साल पुरानी रोमांटिक तस्वीर, इस तरह साथ बैठा दिखा कपल

image Source

Enable Notifications OK No thanks