टीम इंडिया से मिली शर्मनाक हार के बाद बैग पैक कर तड़के स्वदेश रवाना हुई पोलार्ड एंड कंपनी, देखें VIDEO


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज (India vs West Indies)  को वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी 3-0 से हराकर आगामी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए अपनी तैयारियों का नमूना पेश कर दिया है. भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डंस में रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 17 रन से हराकर मेहमानों का ‘क्लीनस्वीप’ किया. आखिरी टी20 हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम सोमवार तड़के स्वदेश रवाना हो गई. इसकी जानकारी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर दिया है. विंडीज बोर्ड ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सभी खिलाड़ी अपने सामान के साथ एयरपोर्ट के अंदर घुस रहे हैं.

तीसरे टी20 में विंडीज के कप्तान  कायरन पोलार्ड  ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने सूर्यकुमार यादव के 65 और वेंकटेश अय्यर के नाबाद 35 रन के दम पर 5 विकेट पर 184 रन बनाए. विंडीज की ओर से जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज, हेडन वॉल्श और डोमिनिक ड्रेक्स ने एक-एक विकेट चटकाए. 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम 9 विकेट पर 167 रन ही बना . उसकी ओर से निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 61 रन बनाए. भारत की ओर से पेसर हर्षल पटेल ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके जबकि दीपक चाहर, वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर की झोली में 2-2 विकेट गए. सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

यह भी पढ़ें: ऋद्धिमान साहा को धमकाने वाले पत्रकार की अब खैर नहीं! BCCI उठा सकती है ये कदम

विराट कोहली जो नहीं कर पाए… उसे कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिखाया, ‘हिटमैन’ ने की धोनी की बराबरी

इंग्लैंड की मेजबानी करेगा विंडीज

वेस्टइंडीज की टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 मार्च से नॉर्थ साउंड में खेला जाएगा. दूसरी ओर, भारतीय टीम श्रीलंका की मेजबानी करेगी. भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला टी20 मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा. टीम इंडिया का सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच डे नाइट होगा, जो बेंगलुरु में खेला जाएगा. सीरीज का पहला टेस्ट विराट कोहली के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट होगा, जिसका आयोजन मोहाली में होगा.

रोहित ने की सरफराज अहमद की बराबरी

भारत की विंडीज के खिलाफ पिछली 4 टी20 सीरीज में यह लगातार चौथी सीरीज जीत है. इस दौरान टीम इंडिया ने विंडीज का तीन बार क्लीनस्वीप किया है. बतौर टी20 कप्तान रोहित शर्मा सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की बराबरी कर ली है. बतौर टी20 कप्तान रोहित की यह 9वीं जीत है. साल 2018 में सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तान ने लगातार 9 टी20 मैच जीते थे.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Kieron Pollard, West Indies Cricket Team



image Source

Enable Notifications OK No thanks