कश्मीर पर पाकिस्तान के एजेंडे का समर्थन, Hyundai, Pizza Hut के बाद अब KFC का विवादित पोस्ट, भड़के यूजर्स


नई दिल्ली: कश्मीर के मसले पर भारत विरोधी (Anti India Narrative) और पाकिस्तानी नैरेटिव को फिर से आगे बढ़ाने वाले इंटरनेशन ब्रांड की लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है. हुंडई (Hyundai), किया और पिज्जा हट (Pizza Hut) के बाद अब केएफसी (KFC) ने कश्मीर पर पाकिस्तान की गंदी सोच का समर्थन किया है. कश्मीर की आजादी के समर्थन का पोस्ट सामने आने के बाद भारत में केएफसी का विरोध शुरू हो गया है. हालांकि केएफसी इंडिया ने ट्वीट करके इसके लिए माफी मांगी है. लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय यूजर्स इन इंटरनेशनल आउटलेट्स पर भड़के हुए हैं. जो पाकिस्तान में भारत विरोधी एजेंडा चला रहे हैं.

केएफसी ने कश्मीर पर पाकिस्तान के एजेंडा का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें लिखा था कि कश्मीर कश्मीरियों का है. वहीं पिज्जा हट पाकिस्तान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, कश्मीर सॉलिडेरिटी डे पर “हम सभी कश्मीरी भाई-बहनों की स्वतंत्रता के लिए साथ खड़े हैं.”

Image- Twitter

ट्विटर पर केएफसी इंडिया के आधिकारिक अकाउंट से जारी संदेश में कहा गया, ‘‘हम उस पोस्ट के लिए दिल से माफी मांगते हैं, जिसे देश के बाहर से केएफसी के कुछ सोशल मीडिया चैनल पर प्रकाशित किया गया. हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की गर्व के साथ सेवा करने के अपने संकल्प के प्रति प्रतिबद्ध हैं.’’

Image- Twitter

दरअसल हुंडई पाकिस्तान ने भी कश्मीर को लेकर एक भारत विरोधी ट्वीट किया था, जहां से इस पूरे विवाद की शुरुआत हुई थी. हुंडई पाकिस्तान ने लिखा कि “चलिए याद करें कश्मीरी भाइयों के बलिदान को और उनका समर्थन करें ताकि वह आजादी के लिए संघर्ष करते रहें.” इसके बाद भारत में ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि हुंडई इंडिया ने इस मामले पर सफाई देते हुए एक माफीनामा जारी किया. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हुंडई से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है.

हुंडई के स्पष्टीकरण पर शिवसेना सांसद का जवाब- चिकने-चुपड़े शब्दों की जरूरत नहीं, सीधे बोलो- ‘हमे खेद है’

कश्मीर पर पाकिस्तान के गंदी सोच का समर्थन करने वाले इन इंटरनेशनल ब्रांड्स को लेकर भारत के लोगों में बेहद गुस्सा है. सोशल मीडिया पर लोग अपनी नाराजगी का इजहार कर रहे हैं. ट्विटर पर #BoycottKFC ट्रेंड कर रहा है.

Tags: India pakistan, Kashmir, Pakistan



Source link

Enable Notifications OK No thanks