Agnipath Controversy: जेपी नड्डा की युवाओं से अपील- ‘प्रदर्शन छोड़ पीएम मोदी पर भरोसा करें’


चित्रदुर्ग: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (J.P Nadda) ने रक्षा भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ का विरोध (Agnipath Protest) कर रहे युवाओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करने का आह्वान करते हुए शनिवार को उनसे आंदोलन समाप्त करने और चर्चा का रास्ता चुनने तथा योजना को विस्तार से समझने की अपील की. कुछ ताकतों पर देश में सुधार या बदलाव नहीं चाहने का आरोप लगाते हुए उन्होंने दावा किया कि इस योजना के बारे में युवाओं को गुमराह किया जा रहा है.

नड्डा ने कहा, “मैं अपने युवा मित्रों से अपील करना चाहता हूं कि अग्निपथ एक क्रांतिकारी योजना है, भारतीय सेना को विश्व स्तर पर मजबूत स्थिति में रखने के लिए यह एक बड़ा क्रांतिकारी कदम है, हमें इसे समझना होगा. इसलिए मैं युवाओं से अपील करता हूं, मुझे पता है कि उन्हें बरगलाने और गुमराह करने की कोशिश की जा रही है.’

कुछ ताकतें देश में परिवर्तन नहीं चाहती
ग्राम पंचायत अध्यक्षों और उपाध्यक्षों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस देश में कुछ ताकतें हैं जो सुधार या परिवर्तन नहीं चाहती हैं, और वे नहीं चाहते कि युवा शक्ति को सही तरीके से राष्ट्र की सेवा में उपयोग किया जाए.

उन्होंने कहा, “लेकिन, मैं अपने युवा मित्रों से कहना चाहता हूं कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास करना चाहिए, जिस तरह से उन्होंने देश की सेवा की है … आने वाले दिनों में अग्निपथ से निकलने वाले अग्निवीर दुनिया के सामने खुद को स्थापित करके हमेशा देश की रक्षा के लिए जाने जाएंगे.” सत्तारूढ़ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का ये बयान ऐसे वक्त आया है जब अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में आज चौथे दिन भी विरोध प्रदर्शन हुए.

नड्डा ने युवाओं से योजना को गहराई से समझने की अपील करते हुए कहा, “यह जानने की कोशिश करें कि 17 साल की उम्र में (योजना से) युवाओं को न केवल सेना के लिए बल्कि अपने पूरे जीवन में बदलाव के लिए प्रशिक्षित होने का मौका मिलता है.”

Tags: Agneepath, Agniveer, Jp nadda



Source link

Enable Notifications OK No thanks