AGS Transact Technologies IPO आवंटन इस सप्ताह: आज का GMP, अन्य प्रमुख विवरण


एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ: AGS Transact Technologies की शुरुआती शेयर बिक्री को देश भर के निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, क्योंकि यह चालू वर्ष में लाइव होने वाला पहला IPO था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज या बीएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ को अंतिम बोली में 8.22 गुना सब्सक्राइब किया गया था, जो ज्यादातर गैर संस्थागत खरीदारों द्वारा समर्थित था। सार्वजनिक पेशकश प्राथमिक बाजार में एक महीने के अंतराल के बाद आई, दलाल स्ट्रीट पर ब्लॉकबस्टर मुद्दों से भरे एक साल के बाद कई कंपनियों ने उनके माध्यम से रिकॉर्ड बनाया। निवेशक स्वाभाविक रूप से साल के पहले आईपीओ के हिट होने की उम्मीद कर रहे हैं।

एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ के लिए मजबूत प्रतिक्रिया ज्यादातर गैर संस्थागत निवेशकों द्वारा समर्थित थी, जिन्होंने उनके लिए आरक्षित हिस्से के 27 गुना की सदस्यता ली थी। दूसरी ओर, खुदरा खरीदारों ने उनके लिए निर्धारित शेयरों के 3.25 गुना के लिए बोली लगाई, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों ने अपने आरक्षित हिस्से के 2.82 गुना के लिए बोली लगाई। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, 19 से 21 जनवरी के बीच तीन दिवसीय विंडो के दौरान, निवेशकों ने 2.86 करोड़ (2,86,74,696) शेयरों के इश्यू साइज के मुकाबले कंपनी के लगभग 25.57 करोड़ शेयर बुक किए।

हालांकि, हालांकि बोलीदाताओं ने इस मुद्दे पर एक मजबूत प्रतिक्रिया दिखाई, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज आईपीओ जीएमपी ने अन्यथा बात की। ipowatch.com के अनुसार, एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज के गैर-सूचीबद्ध शेयर सोमवार, 24 जनवरी को प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर 185 रुपये पर अपने प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा पर 10 रुपये के प्रीमियम पर खुदरा बिक्री कर रहे थे। इसने फरवरी में AGS Transact Technologies के शेयरों की कमजोर लिस्टिंग का संकेत दिया।

AGS Transact Technologies IPO का प्राइस बैंड 166 रुपये से 175 रुपये प्रति इक्विटी शेयर था। कंपनी की योजना इश्यू के जरिए 680 करोड़ रुपये जुटाने की है, जिसमें से 204 करोड़ रुपये पहले ही एंकर निवेश के जरिए जुटाए जा चुके हैं। पूरे इश्यू में केवल ऑफर फॉर सेल या ओएफएस हिस्सा था, और इस प्रकार कंपनी को आईपीओ इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी।

आईपीओ ऐसे समय में आया है जब वैश्विक परिदृश्य पर संकेत लेते हुए बाजार मूल्य गिर रहा है। सोमवार 24 दिसंबर को दलाल स्ट्रीट पर सेंसेक्स 200 अंकों की गिरावट के साथ खुला। Zomato, जो पिछले साल बंपर IPO लिस्टिंग के बाद से बढ़ रहा था, इंट्रा-डे ट्रेड सेशन के दौरान 19 प्रतिशत से अधिक गिर गया। वैश्विक बाजारों में बड़े पैमाने पर नकारात्मक रुख के बीच प्रमुख सूचकांक विप्रो, बजाज फिनसर्व और इंफोसिस भी गिर गए। सेंसेक्स पैक में एशियन पेंट्स 2.44 प्रतिशत की गिरावट के साथ शीर्ष पर रहा, इसके बाद टेक महिंद्रा, विप्रो, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, एचसीएल टेक और बजाज फाइनेंस ने संकेत दिया कि टेक कंपनियों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा था।

AGS Transact Technologies Limited भारत में संचालित एक एकीकृत ओमनी-चैनल भुगतान समाधान प्रदाता है। कंपनी तीन बिजनेस सेगमेंट में काम करती है, यानी पेमेंट सॉल्यूशंस, बैंकिंग ऑटोमेशन सॉल्यूशंस और अन्य ऑटोमेशन सॉल्यूशंस। आरएचपी के अनुसार, एजीएस एकमात्र नकद प्रबंधन कंपनी है जिसने अखिल भारतीय आधार पर गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन किया है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks