सिंगल चार्ज में 40km चलने वाला Aike T इलेक्ट्रिक स्कूटर एंटी-थेफ्ट फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें कीमत


Aike T Electric Scooter को यूरोप में लॉन्च किया गया है। यह एक हल्का इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो मॉडर्न फीचर्स से लैस है। सिंगल चार्ज में यह EV 40 किलोमीटर तक जा सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर है। Aike T E-Scooter में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। इसकी बैटरी रिमूवेबल है और इसका वजन केवल 19kg है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को यूएसबी सी पोर्ट और साथ मिलने वाले कंपनी के चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है। 
 

Aike T e-scooter price

Aike T e-scooter को यूरोप में लॉन्च किया गया है। इसके लिए प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत €999 (लगभग 80 हजार रुपये) है। इसे €69 (लगभग 5 हजार रुपये) देकर कंपनी की वेबसाइट पर जाकर प्री-बुक किया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि वर्तमान में प्री-ऑर्डर के लिए केवल इसकी 500 यूनिट्स ही उपलब्ध हैं। नवंबर 2022 में इसकी पहली शिपमेंट किए जाने की बात कही गई है।  

Aike T e-scooter features

Aike T e-scooter एक हल्का इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसका वजन केवल 19 किलोग्राम है। इसमें 583kWh की रिमूवेबल बैटरी लगी है। यह स्कूटर मॉडर्न और कुछ खास फीचर्स के साथ आता है। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा कंपनी की ओर से मिलने वाले चार्जर से भी इसे चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर को यूएसबी सी से चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है और नॉर्मल चार्जर से चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज में यह EV 40 किलोमीटर तक जा सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर है।

दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसके हैंडल के बीच में एक माउंट दिया गया है जिस पर स्मार्टफोन को रखा जा सकता है और नेविगेशन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। स्कूटर में 350W की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। इसे IPX5 रेट किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह -17 डिग्री से 35 डिग्री तक में अच्छी तरह काम कर सकता है। इस ईवी पर 150 किलो तक का वजन रखकर ले जाया जा सकता है। इसमें चोरी से बचाने के लिए भी कई फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि स्मार्टफोन नोटिफिकेशन, बिल्ट-इन अलार्म और ऑटोमेटिक ब्रेक लॉक। जीपीएस की मदद से इसकी लोकेशन को भी ट्रैक किया जा सकता है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks