कैंपबेल विल्सन के हाथ में होगी अब Air India की कमान, बने सीईओ और एमडी


नई दिल्‍ली. विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. टाटा संस की एयर इंडिया के लिए सीईओ और एमडी की खोज पूरी हो चुकी है. कंपनी ने कैंपबेल विल्सन (Campbell Wilson) को एयर इंडिया के सीईओ और एमडी नियुक्‍त किया है. अभी तक विल्सन स्कूट के सीईओ के रूप में कार्यरत थे. स्‍कूट सिंगापुर एयरलाइंस (SIA) की पूर्ण स्वामित्व वाली एक कम लागत वाली सहायक कंपनी है.

26 वर्षों का है अनुभव

कैंपबेल के पास विमानन उद्योग का 26 वर्षों का अनुभव है. उन्‍होंने पूर्ण सेवा और बजट एयरलाइनों को अपनी सेवाएं दी हैं. एयर इंडिया की कमान संभालने के लिए कैंपबेल ने स्‍कूट के सीईओ पद से त्‍यागपत्र दे दिया है. 2011 से वो इस पद का संभाल रहे थे. टाटा ग्रुप ने 27 जनवरी को एयर इंडिया को अपने नियंत्रण में लिया था.

ये भी पढ़ें :  बैंकों में 20 लाख रुपये से ज्‍यादा जमा या निकासी के लिए पैन-आधार जरूरी, आखिर क्‍यों सरकार ने बदला नियम

कैंपबेल की नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए एयर इंडिया के अध्‍यक्ष एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने कहा कि एयर इंडिया में कैंपबेल का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है. कैंपबेल विमानन उद्योग के दिग्गज हैं. इन्‍होंने कई क्षेत्रों में प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है. एयर इंडिया को एशिया में एयरलाइन ब्रांड बनाने में उनके अनुभव का लाभ कंपनी को मिलेगा.

वहीं, कैंपबेल विल्सन ने अपनी नियुक्ति पर कहा कि, “प्रतिष्ठित एयर इंडिया का नेतृत्व करने और टाटा समूह का हिस्सा बनने के लिए चुना जाना सम्मान की बात है. एयर इंडिया दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनने के लिए एक रोमांचक यात्रा के शिखर पर है.  यह एक विशिष्ट ग्राहक अनुभव के साथ विश्व स्तरीय प्रोडक्‍ट और सर्विस मुहैया कराती है. यह भारतीय आतिथ्य को दर्शाती है.”

ये भी पढ़ें- FD पर ये सरकारी बैंक भी देगा अब ज्यादा ब्याज, पहले भी कई बैंक कर चुके हैं बढ़ोतरी

कैंपबेल विल्सन ने 1996 में न्यूजीलैंड में एसआईए के साथ एक प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में शुरुआत की. उन्होंने 2011 में स्कूट के संस्थापक सीईओ का कार्यभार संभाला था. इससे पहले वे कनाडा, हांगकांग और जापान में एसआईए के लिए काम कर चुके हैं. विल्सन ने न्यूजीलैंड में कैंटरबरी विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर ऑफ कॉमर्स की डिग्री हासिल की है.

Tags: Air india, Tata

image Source

Enable Notifications OK No thanks