मलाइका अरोड़ा के ‘Munni Badnaam Hui’ को गाने वाले ऐश्वर्या निगम ने रिलीज किया नया सॉन्ग, देखिए VIDEO


ऐश्वर्या निगम (Aishwarya Nigam) एक भारतीय प्लेबैक सिंगर हैं और उनके द्वारा गाए गए कई गानें ब्लॉकबस्टर लिस्ट में आए हैं. वे सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर दबंग के ‘मुन्नी बदनाम हुई’ के लिए जाने जाते हैं जिसे मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) पर फिल्माया गया था. जी हां, इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि इस मशहूर गाने को उन्होंने ही गाया है जो कि एक एवरग्रीन सॉन्ग है. इस पर वो लोग थिरकने लगते हैं जिसे डांस भी नहीं आता और इस सॉन्ग से उन्हें कई अवॉर्ड मिले थे. हाल ही में उनका एक नया गाना रिलीज हुआ है लेकिन ये हिंदी नहीं बल्कि भोजपुरी है.

आइटम गाने को आवाज देने वाले ऐश्वर्या ने गाया भोजपुरी क्लासिकल गाना
जी हां, ऐश्वर्या निगम ने अपना नया सॉन्ग भोजपुरी भाषा में गाया है जो कि एक क्लासिकल सॉन्ग है. इस गाने के बोल हैं सोनवा के पिंजरा में (Sonwa Ke Pinjra Mein) हैं जिसे सारेगाना हम भोजपुरी (Saregama Hum Bhojpuri) ने आज ही रिलीज किया है. ये गाना भी रीजनल सॉन्ग से हटकर है, जिसमें न तो आपको किसी हीरो-हीरोइन का रोमांस मिलेगा और न ही कॉमेडी. फिर भी इस गाने को सुनने से मन को एक अलग ही तरह का सुकून मिलेगा. सॉन्ग को खुले आसमान के हरे मैदान में फिल्माया गया है जिसमें ऐश्वर्या निगम अपनी टीम के साथ गाते देखे जा सकते हैं.

बिहार से ताल्लुक रखते हैं ऐश्वर्या निगम
ऐश्वर्या निगम को भोजपुरी इसलिए आती है, क्योंकि वे बिहार के मुज्जफरपुर के रहने वाले हैं. उनकी मां आरती रंजन मुखर्जी शहर के कॉलेज में लेक्चरर के रूप में काम करती हैं, जबकि उनके पिता मुकेश रंजन पंजाब नेशनल बैंक में मैनेजर हैं. इस तरह से देखा जाए तो गायक एक ऐसे नौकरीपेश परिवार आते हैं, बावजूद इसके उनकी आवाज में एक मिठास है.

इसलिए नाम के आगे लगाया निगम
ऐश्वर्या निगम ने ज़ी टीवी के लिए संगीत प्रतियोगिता ‘सा रे गा मा पा’ एक मैं और एक तू 2006 में भाग लिया था. 24 जून 2006 को निगम और उज्जैनी मुखर्जी को विजेता घोषित किया गया था, ‘मुन्नी बदनाम’ फेम सिंगर स्टार प्लस चैनल पर एक गायन प्रतियोगिता जो जीता वही सुपरस्टार के प्रतियोगियों में से एक थे. उन्होंने चैंपियंस टीम का भी प्रतिनिधित्व किया था. इतना ही नहीं वे कलर्स टीवी चैनल पर संगीत प्रतियोगिता शो ‘आईपीएल रॉकस्टार’ की प्रतियोगियों में से भी एक थे. वह आईपीएल रॉकस्टार के टॉप थ्री फाइनलिस्टों में शामिल थे और वह सोनू निगम (Sonu Nigam) से बहुत प्रेरित है और इसलिए उन्होंने अपने नाम के पीछे भी निगम लगाना शुरू कर दिया.

Tags: Bhojpuri, Malaika arora

image Source

Enable Notifications OK No thanks