आईपीएल: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, अजिंक्य रहाणे-अंबाती रायुडू सहित छह खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 21 Apr 2022 08:31 PM IST

सार

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गुरुवार (21 अप्रैल) को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रोहित शर्मा खाता खोले बगैर आउट हो गए। उन्हें चेन्नई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने मिशेल सैंटनर के हाथों कैच कराया।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के मौजूदा सीजन में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। लगातार सातवें मैच में हिटमैन का बल्ला खामोश रहा। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गुरुवार (21 अप्रैल) को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रोहित खाता खोले बगैर आउट हो गए। उन्हें चेन्नई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने मिशेल सैंटनर के हाथों कैच कराया।

शून्य पर आउट होने के बाद रोहित के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। हिटमैन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित 220वें मैच में 14वीं बार खाता खोले बगैर आउट हो गए। उन्होंने इस मामले में पीयूष चावला, हरभजन सिंह, मंदीप सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायुडू को पीछे छोड़ दिया।

आईपीएल सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

खिलाड़ी शून्य
रोहित शर्मा 14
पीयूष चावला 13
हरभजन सिंह 13
मंदीप सिंह 13
पार्थिव पटेल 13
अजिंक्य रहाणे 13
अंबाती रायुडू 13
मनीष पांडे 12
गौतम गंभीर 12
दिनेश कार्तिक 12

रोहित का मौजूदा सीजन में प्रदर्शन

आईपीएल के मौजूदा सीजन में रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखें तो अब तक उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में 41, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे मैच में 10, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ तीसरे मैच में तीन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ चौथे मैच में 26, पंजाब किंग्स के खिलाफ पांचवें मैच में 28 और पुणे सुपर जाएंट्स के खिलाफ छठे मैच में छह रन बनाकर आउट हुए थे। चेन्नई के खिलाफ सातवें मुकाबले में रोहित खाता भी नहीं खोल पाए। इस सीजन में पहली बार हिटमैन शून्य पर आउट हुए।

रोहित का आईपीएल करियर

रोहित के आईपीएल करियर की बात करें तो 220 मैचों की 215 पारियों में उन्होंने 5725 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 30.61 और स्ट्राइक रेट 130.31 का रहा। उन्होंने एक शतक और 40 अर्धशतक लगाए हैं। रोहित के बल्ले से 503 चौके और 233 छक्के निकले हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 109 रन है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks