Akshay Kumar की ‘पृथ्वीराज’ को दिल्‍ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, फिल्‍म के ख‍िलाफ डाली गई थी याचिका


ऐक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ऐक्ट्रेस मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ रिलीज से पहले ही मुश्किल में आ गई है। कई दिनों से फिल्म के टाइटल को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे थे, जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर अभिनीत फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के नाम को संशोधित करने की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ सिनेमाघरों में दस्तक देने से पहले ही अपने टाइटल को लेकर सवालों के घेरे में आ गई है। फिल्म के टाइटल को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट पर इसका फैसला छोड़ा गया था और मामले में विचार करने का आग्रह किया गया था। लेकिन हाई कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से साफ-साफ इनकार कर दिया है। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने कहा कि वह जनहित याचिका (पीआईएल) को लागत के साथ खारिज करना चाहती है, जिसके बाद याचिकाकर्ता के वकील ने याचिका वापस लेने की अनुमति मांगी। अदालत ने याचिकाकर्ता को बिना शर्त याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी।

अक्षय कुमार मानुषी छिल्लर

मानुषी छिल्लर अक्षय कुमार

मामले में याचिकाकर्ता राष्ट्रीय प्रवासी परिषद के वकील ने प्रस्तुत किया कि समरथ पृथ्वीराज एक महान सम्राट थे और फिल्म का टाइटल केवल ‘पृथ्वीराज’ रखने से जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचती है और इसे अधिक सम्मानजनक होना चाहिए। याचिका में सुझाव दिया गया कि फिल्म का नाम ‘महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ के रूप में रखा जाना चाहिए। इसने दावा किया कि सम्मानजनक उपसर्गों के बिना महान योद्धा के नाम का उपयोग करना सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के विपरीत है। इस फिल्म को महान योद्धा राजा पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक कहा जाता है और कहानी उनके नेतृत्व में तराइन की पहली लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है।

अक्षय और मानुषी की ये फिल्म 10 जून 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है, जिसे हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज किया जाएगा।

अक्षय कुमार मानुषी छिल्लर

image Source

Enable Notifications OK No thanks