रणबीर कपूर की होने वाली दुल्हनिया आलिया भट्ट के पास नहीं है भारत की नागरिकता


Alia Bhatt Citizenship: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. आलिया के चाचा ने दोनों की शादी की फाइनल डेट का भी ऐलान कर दिया है. दोनों की शादी को लेकर पल-पल की खबरें छाई हुई हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपूर परिवार की बनने वाली बहू आलिया भारतीय नागरिक नहीं हैं.

आलिया भट्ट बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं, उनका जन्म भी मुंबई में ही हुआ है. राजी जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री आलिया कागजी तौर पर भारत की नागरिक नहीं हैं. दरअसल, आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश नागरिकता है. जिसके कारण आलिया इंडिया में वोट भी नहीं डाल सकती हैं. 

आलिया भट्ट ने एक बार अपने अपने सिटिजनशिप को लेकर कहा भी था कि, ‘बदक‍िस्मती से मैं वोट नहीं कर सकती क्योंक‍ि मेरे पास ब्र‍िट‍िश पासपोर्ट है. अगली बार इलेक्शंस में मैं वोट करने की कोश‍िश करूंगी जब मुझे दोनों नागर‍िकता मिल जाएगी. बता दें कि भारत में दोहरी नागरिकता की प्रणाली नहीं है.


बता दें कि रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट 14 अप्रैल को रणबीर कपूर संग सात फेरे लेने जा रही हैं. 12 अप्रैल से ही प्रीवेडिंग फंक्शन शुरू हो जाएंगे. जिसके बाद आलिया भट्ट कपूर खानदान की बहू बन जाएंगीं.

रणबीर कपूर की शादी को लेकर ये थी पिता ऋषि कपूर की इच्छा, नीतू कपूर ने किया था खुलासा

फोन पर बात कर रही ये बच्ची जल्द बनेंगी महेश भट्ट की समधन, पहचाना क्या?



image Source

Enable Notifications OK No thanks