ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप: लक्ष्य सेन पदक के और करीब पहुंचे, बिना खेले ही सेमीफाइनल में बनाई जगह


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्मिंघम
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 18 Mar 2022 06:42 PM IST

सार

सेमीफाइनल में लक्ष्य का सामना मलेशिया के ली जी जिया और जापान के केंटो मोमोटा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इससे पहले गुरुवार को 20 वर्षीय लक्ष्य सेन ने अपने दूसरे दौर के मैच में एंडर्स एंटोनसेन को 21-16, 21-18 से हराया था।

लक्ष्य सेन

लक्ष्य सेन
– फोटो : सोशल मीडिया

epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में पदक के और ज्यादा करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने पुरुष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टरफाइनल में लक्ष्य को वाकओवर मिला। चीन के लू गुआंग जू ने शुक्रवार (18 मार्च) को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया।

सेमीफाइनल में लक्ष्य का सामना मलेशिया के ली जी जिया या जापान के केंटो मोमोटा से होगा। इससे पहले गुरुवार को 20 वर्षीय लक्ष्य सेन ने अपने दूसरे दौर के मैच में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन को 21-16, 21-18 से हराया था। लक्ष्य ने पिछले हफ्ते जर्मन ओपन के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था।

भारतीय शटलर ने एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ शुरू से ही अपनी पकड़ बना रखी थी। उन्होंने पहला गेम आसानी से 21-16 से अपने नाम किया था। इसके बाद लक्ष्य को दूसरे गेम में चुनौती मिली, लेकिन उन्होंने उसे भी पार कर लिया। दूसरे गेम को 21-18 से जीतकर मैच को सीधे गेमों में जीत लिया।

यह मेरे लिए महत्वपूर्ण टूर्नामेंट: लक्ष्य 

लक्ष्य ने मैच के बाद कहा था, “मैं वास्तव में अच्छी फॉर्म में हूं और पिछले साल मैंने जो टूर्नामेंट खेले उससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला। इंडिया ओपन की जीत से हौसला मिला था। आप हमेशा ऑल इंग्लैंड में जीतना चाहते हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट का एक बड़ा इतिहास है। इसलिए यह मेरे लिए एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और मैं अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं।”

सिंधू को मिली हार, साइना बढ़ीं आगे

इस बीच, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू को जापान की सयाका ताकाहाशी से 19-21, 21-16, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर, साइना नेहवाल ने मौजूदा विश्व चैंपियन और दुनिया की नंबर दो अकाने यामागुची को 50 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 14-21, 21-17, 17-21 से शिकस्त दी। साइना पहले गेम में हार गई थीं, लेकिन उन्होंने दूसरे गेम और तीसरे गेम को आसानी से अपने नाम कर लिया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks