Ruchi Soya FPO: शेयरों की अलॉटमेंट आज, ट्रेडिंग परसों से संभव, जानिए कैसे चेक करें स्टेटस


नई दिल्ली. रुचि सोया ने आज बुधवार को अपने फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) के शेयर अलॉटमेंट की घोषणा की तो इसका शेयर लगभग 19 प्रतिशत की गिरावट के साथ 714.50 रुपये पर खुला. हालांकि दोपहर एक बजे तक रुचि सोया के शेयर ने लगभग 9 फीसदी की रिकवरी कर ली और 781 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा था.

उधर, कंपनी के बोर्ड ने 2 रुपये की फेस मूल्य के साथ 6,61,53,846 इक्विटी शेयरों के आवंटन को मंजूरी दे दी है, जो कुल मिलाकर 4,300 करोड़ रुपये है. यह जानकारी एक नियामक फाइलिंग में दी गई है.

कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि अलॉटमेंट प्राइस 650 रुपये होगा. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के नेतृत्व वाली रुचि सोया ने कर्ज चुकाने के लिए जुटाई गई राशि का उपयोग करने की योजना बनाई है. रुचि सोया ने पूंजी बाजार में 4,300 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 24 मार्च को अपना FPO लॉन्च किया था. 28 मार्च को बंद हुए इश्यू का प्राइस बैंड ₹615-650 प्रति शेयर तय किया गया था.

ये भी पढ़ें – बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें पाएं एक साथ, देखें Live Blog 

कहां चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस
यदि आपने रुचि सोया एफपीओ (Ruchi Soya FPO) के लिए अप्लाई किया था, तो आप अपने आवेदन की स्थिति BSE की वेबसाइट और रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम (Intime) की वेबसाइट पर देख सकते हैं. जिन्हें FPO नहीं मिला, उन्हें पैसा वापस करने की शुरुआत भी आज से ही शुरू होने की बात कही गई है.
गुरुवार, 7 अप्रैल 2022, को आवंटियों के डीमैट अकाउंट्स में शेयर्स पहुंच जाएंगे. माना जा रहा है कि शुक्रवार, 8 अप्रैल, से इसके इक्विटी शेयर एक्सचेंज पर कारोबार करने लगेंगे.

ये भी पढ़ें – सीएनजी के दाम फिर ढाई रुपये बढ़े, देखें अब कितना पहुंचा एक किलोग्राम का रेट

निवेशकों ने वापस ली थीं बोलियां
कंपनी ने पिछले हफ्ते लगभग 1.98 करोड़ शेयर जारी करके एंकर निवेशकों से ₹1,290 करोड़ जुटाए थे. इस बीच, एफपीओ निवेशकों द्वारा लगभग 97 लाख बोलियां तब वापस ले ली गईं, जब बाजार पर नजर रखने वाले SEBI ने रुचि सोया को निवेशकों को अपनी बोलियां वापस लेने का विकल्प देने का निर्देश दिया. सेबी ने शेयर बेचने के लिए भेजे गए अनचाहे SMS वायरल होने के बाद ऐसा निर्देश दिया था.

Tags: Baba ramdev, Patanjali Ruchi Soya, SEBI

image Source

Enable Notifications OK No thanks