ये 10 TV स्टार्स ऐक्टिंग के साथ पढ़ाई में भी अव्वल, किसी ने की UPSC की तैयारी, कोई था इंजीनियर


अपने बेदाग अभिनय करियर से लेकर कई तरह की स्किल्स के साथ टेलीविजन हस्तियों ने सबकुछ हासिल किया है और वो कई लोगों के पसंदीदा सितारे बन गए हैं। खैर, आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि यह एकमात्र ऐसी इंडस्ट्री नहीं है जिसमें उन्होंने उम्दा काम किया है। कुछ बहुत ही टैलेंटेड टेलीविजन ऐक्टर्स हैं जिनके पास हायर स्टडिज की डिग्रियां हैं। इन सभी को आपने पर्दे पर तो खूब प्यार दिया है लेकिन शायद ही कभी ये सोचा होगा कि टीवी के ये फेमस चेहरे पढ़ाई में प्रोफेशनल डिग्री रखते हैं।

1 दिव्यांका त्रिपाठी दहिया
‘ईटाइम्स’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘ये हैं मोहब्बतें’ की ऐक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने उत्तर काशी के नेहरू संस्थान में पर्वतारोहण यानी माउंटेनेयरिंग का कोर्स पूरा किया है और राइफल शूटिंग में भी उनके पास गोल्ड मेडल है। इसके अलावा, वह सिविल सेवाओं की तैयारी कर रही थीं जब उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री में आने का फैसला किया।

divyanka tripathi

2. रिधिमा पंडित
भारत की सबसे पसंदीदा रोबोट-बहू, रिधिमा पंडित, न केवल एक जबरदस्त ऐक्ट्रेस हैं, बल्कि एक टैलेंटेड स्टूडेंट भी रही हैं। उन्होंने साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री और इवेंट मैनेजमेंट में पोस्ट-ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है।

ridhima pandit

3. सुरभि ज्योति
दिमाग के साथ सुंदरता का एक खूबसूरत तालमेल बिठाने वाली ऐक्ट्रेस सुरभि ज्योति के पास इंग्लिश लिट्रेचर में मास्टर डिग्री है।

surabhi jyoti

4. करण पटेल
एक फिटनेस फ्रीक ऐक्टर करण पटेल के अभिनय कौशल और लुक के लिए उनके चारों ओर महिलाओं का झुकाव है। खैर, वह न केवल प्रतिभाशाली हैं, बल्कि एक ग्रेट एकेडेमियन भी हैं। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से बीए किया है और बाद में लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स में भी एडमिशन लिया।

karan patel

5. तेजस्वी प्रकाश
टेलीविजन की सबसे पसंदीदा ऐक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है।

tejasswi prakash

6. करण वी ग्रोवर
‘उड़ारिया’ और ‘यहां मैं घर घर खेली’ के ऐक्टर करण वी ग्रोवर ने केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है।

karan v grover

7. कनिका मान
कनिका मान जिन्होंने ‘बढ़ो बहू’ से टीवी पर अपनी शुरुआत की और ‘गुड्डन तुमसे ना हो पायेगा’ से फेमस हो गईं। ऐक्ट्रेस ने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मास्टर ऑफ लॉ (एलएलएम) की डिग्री हासिल की है।

kanika mann

8. नामिक पॉल
‘एक दूजे के वास्ते’ फेम नामिक पॉल ने अपने डैशिंग लुक और शानदार अभिनय से कई लड़कियों के दिलों में आग लगाई है। हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐक्टिंग में आने से पहले नामिक एनडीटीवी के जर्नलिस्ट थे और उन्होंने यूएसए में अपनी पढ़ाई भी पूरी की है।

नामिक पॉल

9. सुरभि चंदना
‘इश्कबाज’ एक्ट्रेस सुरभि चंदना के पास अथर्व इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एम्स) से मैनेजमेंट की डिग्री है।

surabhi chandana

10. अनस राशिद
‘दीया और बाती हम’ फेम अनस राशिद ने साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की है।

anas rashid

image Source

Enable Notifications OK No thanks