अमरिंदर सिंह देशद्रोही, उन्हें पार्टी से निकाल दिया : नवजोत सिद्धू


पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राज्य में भाजपा नहीं जीतेगी।

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह देशद्रोही हैं, राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अपने पूर्व सहयोगी पर एक नए हमले में कहा, जिन्होंने पिछले नवंबर में पार्टी छोड़ दी थी। आगामी राज्य चुनावों के बारे में एनडीटीवी से बात करते हुए, श्री सिद्धू ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए वादों की भी आलोचना की और कहा कि राज्य एक बड़े वित्तीय घाटे का सामना कर रहा है।

पेश हैं इस बड़ी कहानी की खास बातें:

  1. “जब आपका कप्तान (अमरिंदर सिंह) प्रतिद्वंद्वी की कठपुतली है, तो वह एक है गद्दार (देशद्रोही)। और हमने बाहर फेंक दिया है गद्दार (पार्टी से)। वह (अमरिंदर सिंह) एक है जला हुआ कार्टू (खर्च की गई शक्ति),” श्री सिद्धू ने कहा।
  2. सिद्धू मुद्दों के लिए खड़े हैं। हम एक बड़े राजकोषीय घाटे का सामना कर रहे हैं। बजट 140 करोड़ रुपये का है और 75 करोड़ रुपये कर्ज है। 25,000 करोड़ रुपये इस पर ब्याज है। 18,000 करोड़ रुपये इस साल जून में समाप्त हो जाएंगे। .
  3. “अरविंद केजरीवाल 1,000 से 18 साल के बच्चों की पेशकश कर रहे हैं, 17 साल के बच्चे को क्यों नहीं? यह सिर्फ एक चुनावी स्टंट है।” उन्होंने कहा।
  4. “कप्तान (अमरिंदर सिंह) एक बिकाऊ आदमी लगता है आज (अमरिंदर सिंह एक ऐसे व्यक्ति की तरह लगते हैं, जिन्होंने अपने सिद्धांतों को बेच दिया है),” उन्होंने कहा।
  5. सिद्धू ने अपनी पार्टी के खुले आलोचक होने पर कहा, “हम कब तक बंद दरवाजों के पीछे रहेंगे? कैप्टन (अमरिंदर सिंह) को बताने की कोशिश की, लेकिन कुछ नहीं हुआ।”
  6. “क्या मैंने उसका नाम लिया है? मेरे धैर्य को देखो। मैंने किसी के खिलाफ बात नहीं की है। मुझे बताओ कि मैंने क्या कहा है। हवाई बातें (यह खाली बात है),” उन्होंने अपने गृह मंत्री को लेने के बारे में बात करते हुए कहा।
  7. आगामी विधानसभा चुनाव पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “भाजपा नहीं जीतेगी। पंजाब का सामाजिक आर्थिक ताना-बाना पंजाब से जुड़ा हुआ है। भाजपा ने बादल को चुना, सिद्धू ने पंजाब को चुना। सिद्धू ने छह चुनाव जीते हैं।”
  8. आप द्वारा उनकी तारीफ किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ”उनके पास मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं है. अगर कुछ होता तो वे ईडी को मेरे पीछे आने देते.”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks