अमेजन इंडिया ने सामान की डिलिवरी के लिए भारतीय रेलवे के साथ हाथ मिलाया, पढ़िए डील की पूरी डिटेल


हाइलाइट्स

अमेजन ने 110 से अधिक ‘इंटरसिटी’ मार्ग पर सामान की डिलिवरी के लिए रेलवे से हाथ मिलाया है.
अमेजन ने कहा, ‘‘कंपनी 2019 में भारतीय रेलवे के साथ काम करना शुरू किया था.
कंपनी ने ‘कोविड -19 पार्सल स्पेशल ट्रेनों’ के साथ मिलकर काम किया था.

नई दिल्ली. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने 110 से अधिक ‘इंटरसिटी’ मार्ग पर ग्राहकों तक अपने सामान की डिलिवरी के लिए भारतीय रेलवे के साथ हाथ मिलाया है. कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि ग्राहकों को एक से दो दिन के भीतर उनके सामान की डिलिवरी सुनिश्चित करने के लिए उसने यह समझौता किया है.

अमेजन ने कहा, ‘‘कंपनी 2019 में भारतीय रेलवे के साथ काम करना शुरू किया. कंपनी के लिए देश के भीतरी इलाकों में ग्राहकों को एक से दो दिन में डिलिवरी के वादे को पूरा करने में यह एक प्रमुख कारण है. अब वह रेलवे के साथ 110 से अधिक इंटरसिटी मार्ग पर काम कर रही है.’’

यह भी पढ़ें- उबर ने जौमैटो में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी, 61 करोड़ शेयरों का सौदा 3088 करोड़ रुपये में फाइनल

दूर-दराज के इलाकों में पहुंचेगा सामान
बयान के अनुसार अमेजन इंडिया अब भारतीय रेलवे के साथ झारसुगुडा, रत्नागिरी, कुरनूल, नांदेड़, बरेली, बोकारो और रुद्रपुर जैसे शहरों और कस्बों में ग्राहकों को उनके सामान की डिलिवरी कर रही है.

अमेज़ॅन के बयान में कहा गया है कि 2020 में महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के दौरान, कंपनी ने ‘कोविड -19 पार्सल स्पेशल ट्रेनों’ के साथ मिलकर काम किया. उच्च प्राथमिकता वाले प्रोडक्ट की डिलीवरी के लिए भारतीय रेलवे के साथ काम किया. अब इस काम को और आगे बढ़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Loan EMI : आपकी टेक होम सैलरी पर कितना मिल सकता है लोन, कितनी होगी ईएमआई, क्‍या कहती है RBI की गाइडलाइन

देश में कहीं भी डिलीवरी पर फोकस
कंपनी ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को अमेज़ॅन में, हम अपने ग्राहकों को तेज़, विश्वसनीय और सुरक्षित खरीदारी अनुभव देने पर फोकस कर रहे हैं. चाहें हमारे ग्राहक देश भर में कहीं भी रहते हों. भारतीय रेलवे के साथ काम करने से हमें नागरकोइल, कटरा, पोरबंदर, झांसी, और ग्वालियर जैसे शहरों में ग्राहकों को तेजी से प्रोडक्ट डिलीवर कर सकेंगे. केवल 1 या 2 दिनों में डिलीवरी पूरा करने में हमें मदद मिलेगी. हम देश के हर इलाके में प्रोडक्ट की डिलीवरी पर फोकस कर रहे हैं.

Tags: Amazon, Amazon Prime, Amazon.com Inc, Business news

image Source

Enable Notifications OK No thanks