अमेज़न, नेटफ्लिक्स ने $54 मिलियन डील में अनुष्का शर्मा की कंपनी के साथ समझौता किया


अमेज़न, नेटफ्लिक्स ने $54 मिलियन डील में अनुष्का शर्मा की कंपनी के साथ समझौता किया

पिछले महीने, नेटफ्लिक्स ने अपनी भारत सदस्यता लागत में 60% तक की कटौती की।

Amazon.com Inc. और Netflix Inc. भारतीय प्रोडक्शन हाउस Clean Slate Filmz Pvt के साथ साझेदारी करने वाले प्लेटफार्मों में से हैं। दुनिया के सबसे बड़े मनोरंजन बाजारों में से एक में सामग्री के लिए लड़ाई के रूप में लगभग 4 बिलियन रुपये ($54 मिलियन) की फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं को बाहर करने के लिए।

मुंबई के बॉलीवुड हार्टलैंड में स्थित क्लीन स्लेट फिल्म्ज़, इन ओवर-द-टॉप स्ट्रीमिंग साइटों के साथ-साथ कुछ अन्य पर अगले 18 महीनों में आठ फिल्मों और श्रृंखलाओं को रिलीज़ करेगा, स्टूडियो के 37 वर्षीय सह-संस्थापक, कर्णेश शर्मा ने ब्लूमबर्ग को बताया। आधिकारिक तौर पर घोषणा किए जाने से पहले शर्मा ने पूरी सूची देने से इनकार कर दिया।

नेटफ्लिक्स के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि वे क्लीन स्लेट फिल्मज़ के साथ तीन आगामी प्रोडक्शंस शुरू करेंगे, जबकि अमेज़ॅन ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

रिलीज रोस्टर नवीनतम संकेत है कि फिल्म निर्माण दुनिया के सबसे विपुल फिल्म निर्माण केंद्र में ठीक हो रहा है, जो कोविड -19 महामारी द्वारा फैलाए गए वित्तीय और तार्किक व्यवधान से अपंग हो गया है, जिसने देश भर में सिनेमाघरों और फिल्म की शूटिंग को बंद कर दिया है। पिछले कुछ महीनों में आवाजाही पर प्रतिबंध में ढील दी गई है और सिनेमाघरों को फिर से खोल दिया गया है, जिससे भारत के स्टूडियो की संभावनाओं को और बल मिला है।

महामारी, जिसने लोगों को ऑनलाइन अधिक मनोरंजन का उपभोग करने के लिए मजबूर किया, ने भारत की लगभग 1.4 बिलियन आबादी को विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों और विशिष्ट शैलियों में अभूतपूर्व पैमाने पर उजागर किया।

एडगियर स्टूडियोज

इसने स्ट्रीमिंग दिग्गजों के बीच सामग्री को सुरक्षित करने के लिए एक दौड़ को हवा दी है, जिससे क्लीन स्लेट फिल्म्ज़ जैसे छोटे लेकिन तेज स्टूडियो को फायदा हुआ है, जिसने 2015 की गति सुविधा “एनएच 10” का निर्माण किया, जिसमें शर्मा की बॉलीवुड अभिनेता-बहन अनुष्का शर्मा ने अभिनय किया और तथाकथित सम्मान हत्याओं की प्रथा का सामना किया। भारत में।

पिछले महीने, नेटफ्लिक्स ने अपनी भारत की सदस्यता लागत में 60% तक की कटौती की, क्योंकि उसने देश के दो प्रमुख ऑनलाइन मनोरंजन प्लेटफार्मों, अमेज़ॅन और वॉल्ट डिज़नी कंपनी से बाजार हिस्सेदारी वापस लेने की मांग की थी। नेटफ्लिक्स के सह-संस्थापक रीड हेस्टिंग्स ने पिछले हफ्ते इस बात पर निराशा व्यक्त की कि स्ट्रीमिंग दिग्गज ने भारत में गति प्राप्त नहीं की है, जो अपने अत्यधिक मूल्य जागरूक उपभोक्ताओं के लिए जाना जाता है।

ओटीटी दिग्गजों के बीच प्रतिस्पर्धा का मतलब है कि बजट बढ़ रहा है, इसलिए प्रयोग करने की इच्छा भी है, शर्मा के अनुसार, जिसका स्टूडियो अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर प्रशंसित अपराध श्रृंखला “पाताल लोक” के पीछे है।

क्लीन स्लेट फिल्म्ज़ अब नेटफ्लिक्स “चकदा एक्सप्रेस” पर रिलीज होने के लिए तैयार है, एक बायोपिक जिसमें अनुष्का एक भारतीय क्रिकेटर की भूमिका निभाएंगी, जिसे दुनिया की सबसे महान महिला तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है, साथ ही साथ थ्रिलर श्रृंखला “माई” और ड्रामा फिल्म “काला” भी। ।”

शर्मा ने कहा, “जो कुछ समय से हुआ है, वह स्टूडियो सिस्टम के भीतर भी महत्वाकांक्षा बढ़ रही है।” “और यह हम जैसे लोगों के लिए बहुत अच्छा है।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks