अमेज़ॅन ने यूके में शुल्क से अधिक वीज़ा क्रेडिट कार्ड पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय को उलट दिया


अमेज़ॅन का कहना है कि वह यूके में वीज़ा क्रेडिट कार्ड से भुगतान स्वीकार करना जारी रखेगा, पिछले नवंबर में घोषित किए गए कार्ड पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय को उलट देगा और इस सप्ताह बुधवार, जनवरी 1 9 को लात मारने के कारण।

ग्राहकों को एक ईमेल में, अमेज़ॅन ने कहा कि यह “एक संभावित समाधान पर मिलकर काम कर रहा है जो ग्राहकों को Amazon.co.uk पर अपने वीज़ा क्रेडिट कार्ड का उपयोग जारी रखने में सक्षम बनाएगा।” कंपनी ने यह नहीं बताया कि समाधान क्या था या यह कब तक लागू हो सकता है, लेकिन यह भी जोड़ा कि “क्या हमें वीज़ा क्रेडिट कार्ड से संबंधित कोई भी बदलाव करना चाहिए, हम आपको अग्रिम सूचना देंगे।”

Amazon.co.uk पर वीज़ा क्रेडिट कार्ड पर प्रतिबंध लगाने का मूल निर्णय कार्ड जारीकर्ताओं द्वारा लगाए गए भुगतान शुल्क पर विवाद से उत्पन्न हुआ। यूरोपीय संघ इन विशेष शुल्कों पर सीमा निर्धारित करता है, लेकिन जब यूके ने यूरोपीय संघ छोड़ दिया तो उसने जारीकर्ताओं को उन्हें बढ़ाने के लिए स्वतंत्र लगाम दी। वीसा अपनी इंटरचेंज फीस बढ़ा दी 0.3 प्रतिशत से 1.5 प्रतिशत तक, जिसने स्पष्ट रूप से अमेज़न को नाराज़ किया।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि अमेज़ॅन और वीज़ा के बीच किस सौदे की दलाली हुई है और यह किसका पक्षधर है, यह वीज़ा का था स्टॉक जो गिरा प्रतिबंध की शुरुआत में घोषणा के बाद। जैसा प्रति स्काई न्यूज़, वीज़ा ने एक बयान में कहा: “अमेज़ॅन ग्राहक 19 जनवरी के बाद Amazon.co.uk पर वीज़ा कार्ड का उपयोग करना जारी रख सकते हैं, जबकि हम एक समझौते पर पहुंचने के लिए मिलकर काम करते हैं।”

Source link

Enable Notifications OK No thanks