कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन पर अमित शाह ने ली चुटकी, कहा- बिना ड्रामा किये PM मोदी SIT के सामने हुए थे पेश


नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ईडी द्वारा राहुल गांधी से हो रही पूछताछ पर कांग्रेस के सत्याग्रह पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि गोधरा कांड के बाद हुई हिंसा की जांच के संबंध में नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम के रूप में विशेष जांच दल के सामने पेश हुए थे. लेकिन भाजपा ने पूछताछ के दौरान नाटक या धरना का सहारा नहीं लिया था.  साक्षात्कार में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले, गुजरात दंगों से जुड़े मामलों में मीडिया, गैर सरकारी संगठनों और राजनीतिक दलों की भूमिका, भारत की न्यायपालिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वास पर बात की. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले में अपनी गिरफ्तारी, जिसमें उन्हें बाद में बरी कर दिया गया था.

उसका उल्लेख करते हुए कहा कि उस समय भाजपा ने कोई धरना नहीं होने दिया था. इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी से भी सवाल किया गया था. लेकिन किसी ने विरोध नहीं किया और देशभर के भाजपा कार्यकर्ता मोदीजी के साथ एकजुटता में एकत्र नहीं हुए. हमने कानून के साथ सहयोग किया. मुझे भी गिरफ्तार किया गया लेकिन कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ. इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को यह कोई पहली क्लीन चिट नहीं मिली है. इससे पूर्व नानावती आयोग ने भी क्लीन चिट दिया था. तब भी एसआईटी का गठन हुआ था और मोदीजी पेश भी हुए न कि उससे पहले नाटक किया कि हर गांव से लोग, विधायक, सांसद और पूर्व सांसद धरना दे रहे हैं.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हम कानूनी प्रक्रिया का सहयोग करने में विश्वास रखते हैं. वहां सुप्रीम कोर्ट था और एसआईटी भी थी. उन्होंने खुद कहा था कि वह सहयोग के लिए तैयार हैं. प्रदर्शन क्यों करना, कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है. शाह ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के खिलाफ प्रदर्शन करना उचित नहीं है.

Tags: Amit shah, Gujarat riot





Source link

Enable Notifications OK No thanks