अमिताभ बच्चन ने ‘KBC 14’ के प्रोमो वीडियो के जरिये दर्शकों को किया सतर्क, ध्यान देंगे तो नहीं खाएंगे कभी धोखा


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) की शूटिंग पूरी हो गई है. सोनी टीवी पर दर्शक एक बार फिर बिग बी को कंटेस्टेंट के साथ दिलचस्प सवाल-जवाब करते हुए देखेंगे. शो मेकर्स ने अप्रैल माह में ही दर्शकों से शो के लिए पंजीकरण करने के लिए कहा था. अब दर्शकों को शो के शुरू होने का इंतजार है.

अमिताभ बच्चन हर बार एक खास मकसद के साथ केबीसी के जरिये दर्शकों से मुखातिब होते हैं. इस बार भी उनका एक खास मकसद है, जिसकी झलक दर्शकों को इसके प्रोमो वीडियो के जरिये मिली है. अमिताभ बच्चन वीडियो के जरिये उस तरह की खबरों और संदेशों पर तंज कस रहे हैं, जो लोगों को गलत जानकारी मुहैया कराते आ रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने लोगों से की खास अपील
प्रोमो वीडियो में बिग बी कहते नजर आ रहे हैं, ‘ज्ञान जहां से मिले बटोर लो, लेकिन उसे जरा टटोल लो.’ दरअसल, लोगों के पास सोशल मीडिया और वॉट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप के जरिये गलत खबरें पहुंचती रहती हैं. लोग उन पर बिना सोचे-समझे यकीन कर लेते हैं. कई बार गलत जानकारी होने पर लोगों को भारी नुकसान भी उठाना पड़ता है.

अमिताभ ने पूछा कोरोनाकाल से जुड़ा सवाल
अमिताभ ने प्रोमो वीडियो के जरिये फर्जी खबरों को बढ़ावा देने वाले लोगों पर तंज किया है. वीडियो में बिग बी कंटेस्टेंट से कोविड-19 से जुड़ा सवाल करते हैं. वे पूछते हैं कि कोरोनाकाल में किस देश ने लोगों को घरों में रहने के लिए मजबूर करने के लिए सड़कों पर 500 शेर छोड़ दिए थे? सवाल के साथ विकल्प दिए गए थे- ‘भारत’, ‘चीन’ ‘रूस’, ‘इनमें से कोई नहीं.’

प्रोमो वीडियो के जरिये लोगों को दी सीख
कंटेस्टेंट ने अपनी समझ का इस्तेमाल किए बिना जवाब दिया- ‘रूस.’ इसके बाद, बिग बी कंटेस्टेंट को समझाते हैं कि किसी भी जानकारी पर यकीन करने से पहले अगर वे उसे जांच लेते, तो शो से हार कर नहीं जाना पड़ता. लोगों को प्रोमो वीडियो काफी पसंद आ रहा है. वीडियो के साथ दिलचस्प कैप्शन भी लिखा है.

Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati, KBC



image Source

Enable Notifications OK No thanks