KBC 14 Registration: करोड़पति बनना है तो गांठ बांध लें ये 5 बातें, 9 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू


‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) जल्द शुरू हो रहा है। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही इसके रजिस्ट्रेशन (KBC 14 registration date) की डेट अनाउंस की थी। मेकर्स ने एक प्रोमो रिलीज किया था, जिसमें बताया गया था कि ‘केबीसी 14’ के रजिस्ट्रेशन 9 अप्रैल से रात 9 बजे शुरू हो रहे हैं।

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में हिस्सा लेना है तो इसके लिए 9 अप्रैल से तैयार रहना होगा। हर रात 9 बजे रोजाना अमिताभ बच्चन एक सवाल पूछेंगे, जिसका अगले दिन रात 9 बजे तक जवाब देना होगा। जो सारे सवालों के सही जवाब देंगे, उनका सिलेक्शन अगले राउंड के लिए किया जाएगा।

इस तरह करें ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के लिए तैयारी

Kaun Banega Crorepati 14 के लिए और बेहतर तैयारी (how to prepare for KBC 14) कैसे करनी है, इसके लिए कुछ पॉइंटर्स पर जरूर ध्यान दें। इनका जिक्र मेकर्स की तरफ से रिलीज किए प्रोमो में भी किया गया है। इसके लिए:

  • रोजाना न्यूजपेपर पढ़ें। हर छोटी-बड़ी खबर पर नजर रखें और उसे जुड़ी चीजों के बारे में विस्तार से पढ़ें व जानकारी जुटाएं।
  • उन दोस्तों और सहकर्मियों से ज्यादा बात करें जिनका IQ लेवल हाई है।
  • स्कूल की इतिहास की किताबों को डीटेल से पढ़ें। ‘केबीसी’ में अकसर ही इस विषय से संबंधित ज्यादा सवाल पूछे जाते हैं।
  • अगर हॉट सीट को लेकर घबराहट हो तो घर में ही इसकी प्रैक्टिस करें। किसी भी कोने में एक कुर्सी को हॉट सीट बना लें। साथी या परिवार के किसी सदस्य को कहें कि वह आपसे अलग-अलग विषयों पर ‘केबीसी’ स्टाइल में सवाल पूछे।
  • सबसे अहम बात, SonyLIV ऐप को डाउनलोड जरूर कर लें और अगर पहले से ही डाउनलोड है तो उसे अपडेट कर लें।

    Kaun Banega Crorepati 14 Promo: अमिताभ बच्चन फिर बनाएंगे करोड़पति, रजिस्ट्रेशन की डेट कर लें नोट

‘केबीसी’ के लिए पार करने पड़ते हैं ये 4 राउंड
‘कौन बनेगा करोड़पति’ में जाने के लिए कंटेस्टेंट को 4 राउंड से गुजरना पड़ता हैं। इन्हीं में से पहला राउंड रजिस्ट्रेशन राउंड है। इसके बाद स्क्रीनिंग, ऑनलाइन ऑडिशन और आखिर में इंटरव्यू राउंड आता है। इन सभी राउंड को क्लियर करने के बाद कंटेस्टेंट फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट तक पहुंच पाता है। कोविड के कारण पिछले दो सीजन में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के कुछ नियमों को बदला गया और कुछ नई चीजें जोड़ी गई थीं। देखना यह होगा कि ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ में इस बार क्या नया और खास देखने को मिलेगा।

KBC 14 registration

KBC 14 के 9 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें तैयारी



image Source

Enable Notifications OK No thanks