​​AMU Jobs 2022: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में निकली कई पदों पर भर्ती


AMU Recruitment 2022: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए शानदार खबर है. दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय द्वारा फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती अभियान द्वारा एएमयू में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर समेत अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट careers.amuonline.ac.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें

  • आवेदन प्रक्रिया खत्म होने की तारीख: 08 जून 2022.
  • आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तारीख: 15 जून 2022.

शैक्षिक योग्यता
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की इस भर्ती के तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इस जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की मदद ले सकते हैं.

आयु सीमा
पीजीटी के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. जबकि टीजीटी के लिए 35 वर्ष और पीआरटी के 30 वर्ष अधिकतम उम्र है.

इस प्रकार करें आवेदन
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक सबसे पहले careers.amuonline.ac.in पर जाएं। यहां वह ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें और उसके बाद आवेदक आवेदन पत्र की पीडीएफ फाइल का प्रिंट आउट निकाल लें. ऑनलाइन आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी को 15 जून से पहले निदेशक, स्कूल शिक्षा निदेशालय, एएमयू, मेडिकल रोड, अलीगढ़ – 202002 के पते पर भेजना होगा.

​Career in Library Science: किताबों से है प्यार तो लाइब्रेरी साइंस में बनाएं शानदार करियर

Recruitment 2022: सर्व शिक्षा अभियान के तहत निकली सैकड़ों पदों पर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks