Angelina Jolie ने फिर दुनिया को किया हैरान, युद्धग्रस्त यूक्रेन में बच्चों के साथ आईं नजर


मुंबईः रूस (Russia) और यूक्रेन (Uraine) के बीच चल रही जंग से हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं. युद्ध के चलते यूक्रेन के हालात काफी खराब हैं. यूक्रेन में हर तरफ बर्बादी के मंजर हैं. इस बीच हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) ने युद्धग्रस्त यूक्रेन पहुंचकर सबको हैरान कर दिया है. एक्ट्रेस को हाल ही में यूक्रेन के लवीव शहर मे एक कैफे में देखा गया, जहां उनके साथ कुछ बच्चे भी मौजूद थे. अपने इस कदम से एंजेलिना जोली (Angelina Jolie Ukraine Visit) ने सबको हैरानी में डाल दिया है. उनके इस सरप्राइज यू्क्रेन विजिट से एक बार फिर यूक्रेन वासियों की आंखों में उम्मीद की किरण जाग उठी हैं.

Lviv पहुंचीं एंजेलिना जोली ने यहां बेघर हो चुके लोगों और बच्चों से मुलाकात की. एंजेलिना यहां संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी उच्चायुक्त (UNHCR) की विशेष दूत बनकर पहुंची थीं. जहां एक्ट्रेस को देखकर लोग खुश हो गए और उनके साथ सेल्फी भी ली. इसके अलावा एंजेलिना जोली ने यूक्रेन के मेडिकल वॉलिंटियर्स से भी मुलाकत की, जो यहां यहां युद्ध से प्रभावित लोगों तक मेडिकल सहायता पहुंचा रहे हैं.

Lviv में अनाथ बच्चों से मिलीं एंजेलिना जोली
Lviv पहुंचीं एंजेलिना जोली ने डोनेटस्क क्षेत्र से निकाले गए अनाथ बच्चों और घायलों से भी मुलाकात की. इससे पहले वह रोम भी पहुंची थीं, जहां उन्होंने एक अस्पताल का किया. इस अस्पताल में दर्जनों शरणार्थी बच्चे हैं, जो यूक्रेन और रूस में चल रही जंग से प्रभावित हुए हैं. ऐसे में उन्होंने युद्ध के चलते बदतर हुए यूक्रेन के हालातों पर भी दुख जाहिर किया.

पहले भी किया संघर्ष क्षेत्रों का दौरा
इससे पहले भी उन्होंने कई संघर्ष क्षेत्रों का दौरा किया. हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली करीब 2 दशक से UNHCR से जुड़ी हुई हैं, जो शरणार्थियों की भलाई के लिए काम काम करती है. इससे पहले वह मार्च में यमन गृहयुद्ध के दौरान शरणार्थियों की मदद करती नजर आई थीं. जिसके लिए उन्होंने देश का दौरा भी किया था. एंजेलिना हॉलीवुड में अपने शानदार कामों के साथ ही अपने सोशल वर्क के लिए भी खूब जानी जाती हैं.

Tags: Angelina jolie, Hollywood, Hollywood stars

image Source

Enable Notifications OK No thanks