मेंटल हेल्थ अवेयरनेस के लिए सम्मानित हुईं दीपिका पादुकोण, मिला ये बड़ा इंटरनेशनल अवॉर्ड


ऑस्कर अवॉर्ड्स किसी भी फिल्म और कलाकारों के लिए सबसे खास होते हैं. इसकी कैटेगरी तक पहुंचने के लिए हर कलाकार सालों-साल कड़ी मेहनत करते हैं. एक बार फिर इस अवॉर्ड शो की चर्चाएं इन दिनों जोरों पर हैं.

जैसा कि सभी जानते हैं, कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में में ऑस्कर पुरस्कार समारोह चल रहा है. यह अवॉर्ड फंक्शन बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के लिए इस बार बेहद खास रहा, क्योंकि उन्हें टाइम100 इंपैक्ट अवॉर्ड से नवाजा गया है जिसकी जानकारी खुद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दीपिका ने लिखा, ‘मुझे लगता है सोमवार की सुबह के लिए बहुत अच्छी शुरुआत है’. इस अवॉर्ड से उन चुनिंदा लोगों को सम्मानित किया गया है जो अपनी पहचान का इस्तेमाल एक बेहतर भविष्य बनाने के लिए कर रहे हैं. इन्हीं में से एक नाम दीपिका पादुकोण का भी है, जिन्होंने मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में बहुत काम किया है. 


2015 से मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में कर रही हैं काम
बताते चलें कि दीपिका खुद डिप्रेशन की शिकार हो चुकी हैं जिसके बाद उन्होंने मेंटल हेल्थ फाउंडेशन की शुरुआत की. दीपिका ने खुद बताया था, ‘साल 2014 में मुझे डिप्रेशन हुआ था और उसके बाद मैंने एक मेंटल हेल्थ फाउंडेशन सेटअप किया’. दीपिका इस दिशा में काम करने के अलावा मेंटल हेल्थ के बारे में खुलकर बात भी करती हैं. बात करें ऑस्कर अवॉर्ड 2022 की तो, लंबे समय से कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के अवॉर्ड शोज और इवेंट की डेट टाली जा रही थीं. ऐसे में काफी इंतजार के बाद आखिरकार 94वां एकेडमी अवॉर्ड का आयोजन बीते रविवार 27 मार्च 2022 को जाकर हुआ. इस कार्यक्रम की मेजबानी एमी शूमर, रेजिना हॉल और वांडा साइक्स ने की. जेसन मोमोआ, सेरेना विलियम्स, वीनस विलियम्स, जोश ब्रोलिन, जैकब एलोर्डी, जेक गिलेनहाल, जिल स्कॉट, जे.के. सीमन्स और राहेल ज़ेग्लर अवॉर्ड देने पहुंचे. बेस्ट एक्टर का ऑस्कर विल स्मिथ को फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ के लिए मिला.

यह भी पढ़ें- जानिए कौन हैं आरआरआर के खूंखार विलेन रे स्टीवेन्सन? जिसने अंत तक निभाया था थॉर का साथ

करियर बनाने के लिए इस हद तक चली गई थीं पायल रोहतगी, लॉक अप में किया बड़ा खुलासा



image Source

Enable Notifications OK No thanks