भड़कीं कंगना रनौत ने Grammys को कहा ‘लोकल इवेंट’, ऑस्कर को भी बायकॉट करने की मांग, जानिए क्या है वजह


कुछ दिनों पहले ऑस्कर अवॉर्ड्स (Oscars 2022) हुए थे। इस शो में ऐक्टर विल स्मिथ (Will Smith) का ‘थप्पड़ कांड’ सुर्खियों में रहा था, लेकिन लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और दिलीप कुमार साहब (Dilip Kumar) को ट्रिब्यूट नहीं दिए जाने पर इंडिया में फैंस ने नाराजगी जाहिर की थी। अब एक और इंटरनेशनल अवॉर्ड शो ग्रैमी (Grammys 2022) में भारत रत्न से सम्मानित स्वर-कोकिला को श्रद्धांजलि नहीं दी गई। ऐसे में बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने इन शोज को ‘लोकल इवेंट’ कह दिया और इन्हें बायकॉट करने की भी मांग की है।

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, ‘हमें किसी भी लोकल अवॉर्ड शो के खिलाफ कड़ा रुख अपनाना चाहिए, जो इंटरनेशनल होने का दावा करते हैं, फिर भी महान कलाकारों को उनकी जाति और विचारधाराओं के कारण अनदेखा और जानबूझकर किनारे करते हैं… ऑस्कर और ग्रैमी दोनों भारत रत्न लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि देने में विफल रहे… हमारी मीडिया को इन पक्षपाती लोकल शो का पूरी तरह बहिष्कार करना चाहिए, जो ग्लोबल अवॉर्ड्स शो होने का दावा करते हैं।’

kangana ranaut

64th Annual Grammy Awards के ‘इन मेमोरियम’ में कई महान हस्तियों को याद किया गया, जिन्होंने हाल ही में इस दुनिया को अलविदा कहा था, लेकिन यहां भारत की महान सिंगर लता मंगेशकर का नाम नदारद था। उनका नाम ऑस्कर के भी ‘मेमोरियम’ से गायब था। ऐसे में कई फैंस ने सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की थी।

kangana ranaut

लता मंगेशकर ने 6 फरवरी 2022 को आखिरी सांस ली थी। उन्हें मौत से करीब एक महीने पहले हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वो कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गई थीं और निमोनिया से भी जूझ रही थीं।

Kangana Ranaut grammys

image Source

Enable Notifications OK No thanks