हफ्ते में 3 दिन ऑफिस जाएंगे TCS के इम्प्लॉयी, सैलरी बढ़ाने की भी जल्द होगी घोषणा


नई दिल्ली. कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए ज्यादातर कंपनियों ने अपने इम्प्लॉयी को ऑफिस बुलाना शुरू कर दिया है. हालांकि, ज्यादातर आईटी कंपनियां अभी भी वर्क फ्रॉम होम की ही सुविधा दे रही हैं. मगर दो साल बाद धीरे-धीरे अब यह सुविधा खत्म की जा रही है.

देश की दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस (Tata Consultancy Services) ने अपने कर्मचारियों को इसी महीने से ऑफिस बुलाने की घोषणा की है. कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब 6 लाख है.

अभी सीनियर ही जाएंगे ऑफिस
हालांकि, शुरुआत में सभी कर्मचारियों को काम करने के लिए दफ्तर नहीं बुलाया जाएगा. फिलहाल टॉप लेवल के 50,000 इम्प्लॉयी को ही दफ्तर बुलाया जाएगा, वो भी हफ्ते में सिर्फ तीन दिन के लिए. यानी बाकी दो दिन उन्हें वर्क फ्रॉम होम की सुविधा पहले की तरह मिलती रहेगी. टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथन ने बताया कि इसी महीने यानी अप्रैल से ही कंपनी के सीनियर एसोसिएट्स दफ्तर में आना शुरू कर देंगे. ऑफिस बुलाए जाने वाले कर्मचारियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस वर्ष के मध्य तक यानी जून-जुलाई तक ज्यादातर कर्मचारी (80 फीसदी) ऑफिस से काम करने लगेंगे.

ये भी पढ़ें- TCS Share: आपके पास भी है IT कंपनी का स्टॉक है तो कर सकते हैं मोटी कमाई!

8 फीसदी बढ़ेगी सैलरी

उन्होंने बताया कि टीसीएस वित्त वर्ष 2022-23 में अपने कर्मचारियों की सैलरी में 6-8 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी. पिछले वित्त वर्ष भी इतनी ही सैलरी बढ़ाई गई थी.

ये भी पढ़ें- मल्टीबैगर अदानी ग्रीन ने 1 महीने में किया मालामाल, आखिर क्यों इतना भागा ये शेयर!

टीसीएस ने वित्त वर्ष 2021-22 की अंतिम तिमाही यानी जनवरी-मार्च में 35,209 नए कर्मचारियों की नियुक्ति की है. यह किसी एक तिमाही में की जाने वाली अब तक की सबसे ज्यादा नियुक्ति है. इसी तरह पिछले वित्त वर्ष में 1,03,546 नए कर्मचारियों को कंपनी में नौकरी मिली है. यह भी अब तक का रिकॉर्ड है. इसी के साथ टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या 5,92,195 पर पहुंच गई है.

Tags: Employees salary, Salary hike, Tata, TCS

image Source

Enable Notifications OK No thanks