महंगाई का एक और झटका: दिल्ली में बढ़े PNG के रेट, IGL ने प्रति यूनिट में किया 2.63 रुपये का इजाफा


नई दिल्ली. दिल्ली में PNG के रेट दिल्‍ली में बढ़ गए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट (IGL) ने पीएनजी के दाम में 2.63 रुपये प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों के लिए यह एक झटके जैसा है. हालांकि पेट्रोल और डीजल के दामों में पिछले काफी दिनों से स्थिरता बनी हुई है.

दिल्ली में अब नई कीमत ₹50.59/ per SCM हो गई है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में ₹50.46 प्रति SCM और गुरुग्राम में ₹48.79 प्रति SCM हो गई है.

बता दें कि दो दिन पहले ही मुंबई के गैस वितरक महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने सीएनजी और पीएनजी दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी थी. महानगर गैस लिमिटेड ने मुंबई में PNG के रेट में 4 रुपये प्रति यूनिट इजाफा किया था.

ये भी पढ़ें – RBI Monetary Policy: वित्त वर्ष 23 में 7.2 फीसदी की विकास दर से बढ़ेगा देश

ट्वीट करके IGL ने बताई बाकी शहरों की कीमतें
ट्वीट्स की एक सीरीज में, IGL ने दिल्ली के साथ-साथ शहरों में भी पीएनजी की कीमत में वृद्धि की घोषणा की है. IGL ने ट्वीट किया, इनपुट गैस लागत में वृद्धि को आंशिक रूप से कम करने के लिए, कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर में घरेलू पीएनजी की कीमत को 5 अगस्त 2022 से संशोधित कर 53.10/- रुपये प्रति एससीएम किया जा रहा है… अजमेर, पाली और राजसमंद में घरेलू पीएनजी की कीमत को 5 अगस्त 2022 से संशोधित कर 56.23/- रुपये प्रति एससीएम किया जा रहा है. दो सप्ताह से भी कम समय में कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी है. दरों को पिछली बार 26 जुलाई को ₹2.1 प्रति एससीएम बढ़ाया गया था.

Tags: CNG price, Inflation, PNG price

image Source

Enable Notifications OK No thanks