Apple iPhone उपयोगकर्ताओं को नवीनतम iOS 15 सॉफ़्टवेयर में अपग्रेड करने के लिए मजबूर कर रहा है, यहाँ क्यों है


iOS 15 को सितंबर 2021 में सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था। (इमेज क्रेडिट: Apple)

Apple के नंबरों से पता चला है कि iOS 15 को अपनाना अपेक्षा से धीमा रहा है।

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:14 जनवरी 2022, 13:02 IST
  • पर हमें का पालन करें:

Apple iOS 15 को पिछले साल कंपनी के iPhones के लिए नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में लॉन्च किया गया था। पिछले अपडेट के साथ, Apple ने घोषणा की कि वह के लिए नवीनतम सुरक्षा पैच पेश करेगा आईओएस 14 जो उपयोगकर्ता अपग्रेड नहीं करना चाहते हैं आईओएस 15. अब यह मामला नहीं है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, सेब अपने वचन से पीछे हट रहा है और उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा अपडेट के साथ iOS 14 पर रहने नहीं दे रहा है। कंपनी अब अपने पुराने तरीके पर वापस चली गई है जहां उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा अपडेट प्राप्त करने के लिए नवीनतम आईओएस संस्करण स्थापित करने के लिए मजबूर किया जाता है।

Apple ने iOS 14 यूजर्स को iPhone सॉफ्टवेयर के पुराने वर्जन पर बने रहने देने के अपने फैसले से पीछे हटने का कोई कारण नहीं बताया है। Apple ने पहले कहा था कि iOS 15 को अपनाना सामान्य से धीमा रहा है, जो एक कारण हो सकता है कि कंपनी iPhones पर iOS 15 अपडेट के लिए बाध्य कर रही है। इससे पहले, जो लोग iOS 15 में अपडेट नहीं करना चाहते थे, उनके पास वैकल्पिक अपडेट के रूप में नवीनतम iOS संस्करण था, नवीनतम सुरक्षा पैच के साथ iOS 14 का विकल्प भी उपलब्ध था। अब, iOS 14 अपडेट चले गए हैं और iPhone केवल उपयोगकर्ताओं को iOS 15 अपडेट दिखा रहे हैं। उदाहरण के लिए, Apple ने अक्टूबर में iOS 15 पर नहीं चलने वाले उपकरणों के लिए iOS 14.8.1 जारी किया, लेकिन अब वह अपडेट चला गया है। उपयोगकर्ता अभी iOS 14.8.1 में अपडेट नहीं कर सकते हैं और उपलब्ध एकमात्र विकल्प iOS 15.2.1 है। पहले iOS 15 को वैकल्पिक अपडेट के तौर पर दिखाया जाता था।

यह भी पढ़ें: इस तरह बिना डिस्प्ले नॉच के दिख सकते हैं Apple iPhone 14 मॉडल

जबकि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह एक बग हो सकता है, इस बात की बहुत कम संभावना है कि Apple ने अक्टूबर 2021 से सुरक्षा अद्यतन जारी नहीं किया है।

Apple के नंबरों से पता चला है कि iOS 15 को अपनाना अपेक्षा से धीमा रहा है। यह, रिपोर्ट संकेत कंपनी द्वारा उपयोगकर्ताओं को बने रहने के कारण हो सकता है आईओएस 14.

Apple ने अभी इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है। हालाँकि, यदि आप एक हैं आई – फ़ोन उपयोगकर्ता और नवीनतम सुरक्षा अद्यतन स्थापित करना चाहते हैं, तो आपको अपने iPhone या iPad को iOS 15 में अपडेट करना होगा।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks