Apple लवर्स की बल्ले-बल्ले! अब भारत में ही बनेगा iPhone 13, कीमत हो जा सकती है बेहद कम


नई दिल्ली। iPhone 13 India Production: अमेरिका की टेक कंपनी Apple ने भारत में iPhone 13 का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। इससे भारत को अपने मैन्यूफैक्चरिंग पावरहाउस बनने के विजन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। iPhone 13 को चेन्नई के पास Apple के कॉन्टैक्ट मैन्यूफैक्चरिंग पार्टनर फॉक्सकॉन की फैसिलिटी में बनाया जा रहा है।

Apple के एक बयान में कहा गया है, “हम iPhone 13 को बनाना शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। इसके आकर्षक डिजाइन, शानदार फोटो और वीडियो के लिए एडवांस कैमरा सिस्टम और A15 बायोनिक चिप दी गई है जो इस फोन को दमदार तरह से परफॉर्म करने में मदद करता है। यह सब भारतीय यूजर्स के लिए किया जा रहा है।”

बता दें कि Apple ने 2017 में iPhone SE के साथ भारत में iPhones का निर्माण शुरू किया था। यह वर्तमान में आईफोन 11, आईफोन 12 और अब आईफोन 13 का उत्पादन कर रहा है। इससे यूजर्स को आईफोन खरीदना आसान हो जाएगा। हालांकि, इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आईफोन की कीमत आधी हो जाएगी। लेकिन कुछ राहत जरूर मिलेगी। फ्लैगशिप iPhone 13 एक एडवांस 5G एक्सपीरियंस देता है। इसमें A15 बायोनिक चिप, लंबी बैटरी लाइफ और फ्लैट-एज डिजाइन दिया गाय है। इसके साथ सुपर-फास्ट परफॉर्मेंस और पावर एफिशियंसी उपलब्ध कराई गई है।

iPhone 13 के फीचर्स: इसमें 6.1 इंच का सुपर रेटीना एक्सडीआर डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका पहला सेंसर 12 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा है। तो दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा है। फोन में 12 मेगापिक्सल का ही ट्रूडेप्थ कैमरा दिया गाय है। साथ ही इसमें A15 बायोनिक चिप दी गई है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks