खुशी से फूले नहीं समाएंगे Apple लवर्स! iPhone 14 में होगा बड़ा बदलाव, लीक हुई तस्वीरों में हुआ खुलासा


नई दिल्ली। Apple नया iPhone लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। iPhone 14 Pro से जुड़ी कई जानकारी भी सामने आ चुकी है। अब तक सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो iPhone 13 की तुलना में 14 में बेजल काफी पतले होंगे। iPhone 14 में ‘बाथटब’ नॉच भी नहीं होगा, इसकी जगह कंपनी पिल-शेप कटआउट दे सकती है, इसी जगह फेस आईडी एलिमेंट का इस्तेमाल किया जाएगा। iPhone 14 Pro में व्यू एरिया भी iPhone 13 की तुलना में काफी ज्यादा हो जाएगा। हो सकता है कि ये बदलाव iPhone यूजर्स को पसंद भी न आएं क्योंकि आमतौर पर ये सभी बदलाव एंड्रॉइड में किए जाते हैं और अब अगर कंपनी अपने नोच डिस्प्ले में बदलाव करती है तो ये यूजर्स को थोड़ा परेशान भी कर सकता है।

Apple ने पहले ही इस साल कह दिया था कि वह अपने 6.1 और 6.7 इंच वाले मॉडल को ही जारी रखेगा। अगर ऐसा होता है तो कंपनी अपने मिनी वेरिएंट को बंद कर सकती है। साथ ही प्रो-मैक्स मॉडल के डिस्प्ले पहले की तरह ही इस फोन की स्क्रीन भी 6.7 इंच ही होगी। Apple ने ये भी साफ कर दिया था कि उसकी नॉच डिस्प्ले भी जारी रहेगी। बता दें, iPhone ने 2017 में नॉच डिस्प्ले लॉन्च किया था। उसके बाद टॉप मॉडल्स में नॉच डिस्प्ले रहता है। कई समय से iPhone का डिस्प्ले डिजाइन भी चेंज नहीं हुआ है। अब लीक्स के मुताबिक, अगर फोन में बदलाव होते हैं तो ये iOS यूजर्स के लिए बिल्कुल नया एक्सपीरियंस होगा।

LeaksApplePro ने कीमत को लेकर भी खुलासा किया था। iPhone 14 Pro Max की कीमत 1199 डॉलर (95 हजार रुपए) हो सकती है। अन्य टैक्स को मिला दें तो भारत में इसकी कीमत ज्यादा भी हो सकती है। इस फोन के बारे में आधिकारिक तौर पर तभी कुछ कहा जा सकता है जब कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान सामने आता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks