AIIMS Recruitment 2022: एम्स में सीनियर रेजिडेंट के 159 पदों पर निकली वैकेंसी, 67,700 होगी सैलरी


भोपाल: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे लोगों के लिए ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), भोपाल में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं। भर्ती (AIIMS Recruitment 2022) के जरिए सीनियर रेजिडेंट के पदों को भरा जाना है। एम्स भोपाल की इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 159 पदों पर नियुक्ति की जानी है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन किए जा रहे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 मई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एप्लीकेशन फॉर्म को जल्द से जल्द भरकर सबमिट कर दें क्योंकि आखिरी समय में वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक होने के कारण आवेदन करने में समस्या हो सकती है।

योग्यता
एनएमसी/डीसीआई/राष्ट्रीय महत्व के संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्टग्रेजुएट मेडिकल डिग्री (MD/MS/DNB/MDS) होनी चाहिए। साथ ही एनएमसी/डीसीआई/राज्य चिकित्सा/डेंटल काउंसिल के साथ वैलिड रजिस्ट्रेशन हो।

आवेदन फीस
सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले दिव्यांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) के लिए कोई आवेदन फीस नहीं होगी। वहीं सामान्य/ओबीसी वर्ग के लिए 1500 रुपये और ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी श्रेणी के लिए 1200 रुपये आवेदन फीस निर्धारित है।

कैसे होगा चयन?
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

उम्र सीमा
उम्मीदवारों की उम्र 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार उम्र सीमा में छूट होगी।

सैलरी
67,700/- (Level-11, Cell No. 01 7th CPC के मुताबिक)। साथ ही भत्ते (NPA को मिलाकर)।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए एम्स भोपाल की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

विदेश में पढ़ाई करें, लेकिन स्कैम से बचें

Source link

Enable Notifications OK No thanks