​आरसीएफएल में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन


RCFL Apprentice Recruitment 2022: राष्ट्रीय केमिकल एंड फर्टिलाइजर लिमिटेड (RCFL) ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार आरसीएफएल द्वारा अप्रेंटिस (Apprentice) के कई पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट rcfltd.com पर जाकर आवेदन करना होगा. उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 14 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के द्वारा ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 150 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 110 पद और ट्रेड अप्रेंटिस के 136 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. इस भर्ती अभियान के तहत सामान्य वर्ग के लिए 160 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 60 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 30 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 106 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 40 पद आरक्षित किए गए हैं.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के तहत ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट तो टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में डिप्लोमा होना जरूरी है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 25 साल के मध्य होनी चाहिए.‌ जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

इतना मिलेगा स्टाइपेंड
अधिसूचना के अनुसार ग्रेजुएट ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों के लिए 9000 रुपये माह का स्टाइपेंड दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
ट्रेड अप्रेंटिस के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को apprenticeshipindia.org और टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों को mhrdnats.gov.in पर जाकर 14 अगस्त 2022 तक रजिस्ट्रेशन करना होगा.

​Passport Office Jobs: पासपोर्ट ऑफिस में PO और DPO के पदों पर निकली वैकेंसी, इस दिन से पहले करें आवेदन

​​IAS Success Story: 22 की उम्र में स्मिता बनीं आईएएस अधिकारी, पढ़ें सफलता की कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks