​बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में निकली Research Assistant के पद पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


BHU Jobs 2022: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने अनुसंधान सहायक (Research Assistant) के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है. आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए बीएचयू वेबसाइट की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए अधिसूचना 28 अप्रैल को जारी की गई थी और आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख अधिसूचना प्रकाशन के दिन से 21 दिन बाद है.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा विधिवत अनुमोदित शिक्षा संस्थान से अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर डिग्री (न्यूनतम 55% अंक) होनी चाहिए.

आयु सीमा
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.  

आवश्यक कुशलता
उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में यूजीसी नेट/जेआरएफ होना चाहिए, परियोजना क्षेत्र का अच्छा ज्ञान और कंप्यूटर एप्लीकेशन में काम करने का ज्ञान और मात्रात्मक कौशल आवश्यक है.

वेतन
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 16 हजार रुपये प्रतिमाह का वेतन प्रदान किया जाएगा.  

ये है चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को साक्षात्कार के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल द्वारा साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. साक्षात्कार में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए प्रदान नहीं किया जाएगा.

​​IAS Success Story: यूपीएससी की कर रहे हैं तैयारी? आईएएस अंशुमन से जानें सक्सेस टिप्स

इस भर्ती के लिए आवेदन इस प्रकार करें

  • चरण 1: सबसे पहले उम्मीदवार बीएचयू आधिकारिक साइट www.bhu.ac.in पर जाएं.
  • चरण 2: अब होमपेज पर “करियर” अनुभाग चुनें.
  • चरण 3: उस पृष्ठ पर आवश्यक अधिसूचना खोजें और चुनें.

यहां भेजें दस्तावेज
आवेदन करने के बाद उम्मीदवार सभी आवश्यक दस्तावेज डॉ. प्रियब्रत साहू, सहायक प्रोफेसर, अर्थशास्त्र विभाग, सामाजिक विज्ञान संकाय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, वाराणसी – 221 005 के पते पर भेज दें. उम्मीदवार आवेदन पत्र की सॉफ्ट कॉपी [email protected]. को मेल कर दें.

​​BPSC 67th Prelims Exam 2022: प्रीलिम्स परीक्षा देने जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, यहां है जरूरी दिशा-निर्देश

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks