​डीआरडीओ में निकली वैज्ञानिक के पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


Defence Research and Development Organisation Recruitment 2022: डीआरडीओ रिक्रूटमेंट एन्ड असेसमेंट सेंटर (Defence Research and Development Organisation, Recruitment and Assessment Centre) द्वारा वैज्ञानिक पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उसके द्वारा उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गर हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आरएसी की आधिकारिक साइट rac.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जून है.

ये रिक्ति विवरण

  • साइंटिस्ट एफ: 3 पद.
  • साइंटिस्ट ई: 6 पद.
  • साइंटिस्ट डी: 15 पद.
  • साइंटिस्ट सी: 34 पद.

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के तहत कई पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता मांगी गई है. जिसे उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.  

उम्र सीमा

  • वैज्ञानिक ‘एफ’ के लिए: 50 वर्ष से अधिक नहीं.
  • वैज्ञानिक ‘डी’/’ई’ के लिए: 45 वर्ष से अधिक नहीं.
  • वैज्ञानिक ‘सी’ के लिए: 35 वर्ष से अधिक नहीं.

चयन प्रक्रिया
अधिसूचना के अनुसार अगर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा हुई तो ऑनलाइन परीक्षा के जरिए चयनित किए जाएंगे. इसके बाद उम्मीदवारों का शॉर्ट इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इतना देना आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. इस भर्ती से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

​​Government Jobs 2022: इस राज्य में होगी सांस्कृतिक विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, ग्रेजुएट्स करें आवेदन

​​UP Board Result 2022 News: यूपी बोर्ड परीक्षा के नतीजों का कर रहे हैं इंतजार, यहां क्लिक कर जानें कब आएगा रिजल्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks