सेना प्रमुख का पहला कश्मीर दौरा: कहा- कश्मीर में विकास और शांति के नए युग की शुरुआत, एलओसी पर सतर्क रहें जवान


अमर उजाला नेटवर्क, श्रीनगर
Published by: प्रशांत कुमार
Updated Sat, 21 May 2022 11:07 PM IST

सार

सेना प्रमुख ने सरकारी दृष्टिकोण को पेश करने में नागरिक प्रशासन, पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र बल व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इसी के परिणामस्वरूप घाटी में सुरक्षा स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में विकास के नए युग का शुभारंभ हुआ है। 
 

Army Chief Manoj Pandey Kashmir visit

Army Chief Manoj Pandey Kashmir visit
– फोटो : भारतीय सेना

ख़बर सुनें

विस्तार

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि यह कश्मीर में विकास, शांति और समृद्धि के एक नए युग की शुरुआत है। इसलिए नियंत्रण रेखा पर जवानों को सतर्क रहना चाहिए। कार्यभार संभालने के बाद सेना प्रमुख दो दिवसीय दौरे पर पहली बार शनिवार को श्रीनगर पहुंचे। 

सैन्य प्रवक्ता के अनुसार उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में एलओसी पर अग्रिम पोस्ट पर पहुंचकर सेना प्रमुख ने सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही आतंकवाद निरोधक मोर्चे पर की गई तैयारियों व दुश्मनों की नापाक हरकतों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी ली। सेना प्रमुख को नियंत्रण रेखा पर मौजूदा संघर्ष विराम समझौते, घुसपैठ रोधी ग्रिड, परिचालन तैयारियों और सीमावर्ती क्षेत्रों में नागरिकों के साथ संबंधों के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान उन्होंने जवानों को सतर्क रहने, नियंत्रण रेखा पर गश्त बढ़ाने तथा दुश्मनों की हरकतों पर पैनी निगाह रखने पर बल दिया। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks