Army Public School Recruitment: आर्मी पब्लिक स्कूल में कई पदों पर वैकेंसी, इस तारीख से पहले कर लें अप्लाई


मुख्यालय नॉर्थन कमांड ने शिक्षकों के पदों पर भर्तियां कर रहा है। आर्मी पब्लिक स्कूल उधमपुर में की पदों पर वैकेंसी हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार APSU उधमपुर की ऑफिशियल वेबसाइट apsudhampur.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 मार्च, 2022 है। इस भर्ती अभियान के जरिए 22 पदों को भरा जाएगा। संयुक्त चयन बोर्ड 31 मार्च, 2022 को भर्ती के लिए इंटरव्यू आयोजित करेगा। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को एक बार से ध्यान से जरूर पढ़ लें।

पदों का विवरण

PGT: 5 पद
TGT: 17 पद

शैक्षिक योग्यता

पीजीटी: उम्मीदवारों को बी.एड और प्रत्येक में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए।

टीजीटी: उम्मीदवारों को प्रत्येक में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए। यदि उम्मीदवार ने ग्रेजुएशन में 50 प्रतिशत अंक प्राप्त नहीं किए हैं, लेकिन विषय में पोस्टग्रेजुएट में 50 प्रतिशत या अधिक अंक प्राप्त किए हैं, तो उम्मीदवार वैध होगा।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में शिक्षण अभ्यास शामिल होगा जहां उम्मीदवार को कक्षा आयोजित करने के लिए कहा जाएगा, उम्मीदवार की लेखनी का आकलन करने के लिए 30 अंकों की एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और सभी वर्गों के लिए एक कंप्यूटर दक्षता परीक्षा भी आयोजित की जाएगी।

Army Public School Teacher Bharti के लिए ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आर्मी पब्लिक स्कूल उधमपुर की ऑफिशियल वेबसाइट apsudhampur.org पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और फिर उसे भरकर प्रिंसिपल आर्मी पब्लिक स्कूल उधमपुर-जम्मू-कश्मीर, पीओ पीटीए, पिन- 182104 पर भेजना होगा।

Short Term Courses After 12th: 12वीं के बाद बहुत कम समय में कर सकते हैं ये कोर्स

Source link

Enable Notifications OK No thanks