Kaali Poster Controversy पर अरुण गोविल ने जताई नाराजगी, पूछा एक बड़ा सवाल


Kaali Poster Controversy: डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर इन दिनों सोशल मीडिया पर इन दिनों जबरदस्त बवाल मचा हुआ है. ट्विटर पर फिल्म के पोस्टर और प्रोड्यूसर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) को जबरदस्त विरोध हो रहा है. ‘काली’ पर शुरू हुए विवाद के बाद ट्विटर ने एक्शन लिया और इसके पोस्टर को हटा दिया है. इस मामले में अब एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस पर नाराजगी जताई है.

अरुण गोविल ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘मां काली का अपमान हिंदू धर्म का घोर अपमान है. करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर सीधा प्रहार है. फिल्मों और विज्ञापनों में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान प्रचलन बन गया है. बार-बार हिंदू धर्म का अपमान आखिर क्यों और कब तक? ऐसे जघन्य अपराध तत्काल बंद होने चाहिए.’

Arun Govil, Kaali Poster Controversy, काली पोस्टर विवाद, अरुण गोविल

Instagram Printshot

अरुण गोविल का ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग इस पोस्ट पर लगातार कमेंट कर उनकी बातों को सही बता रहे हैं. बता दें, लीना मणिमेकलाई अपनी नई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर की वजह से विवादों में घिर गई हैं. पोस्टर में देवी काली के गेटअप में महिला को सिगरेट पीते और LGBTQ+ कम्यूनिटी का झंडा लिए दिखाया गया है. हिंदू संगठन लगातार इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं. हिंदुओं ने लीना पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि कनाडा और ओटावा में भी इस पोस्टर पर हंगामा मचा हुआ है. कनाडा, ओटावा में भारत के हाई कमिशन ने कनाडाई अथॉरिटीज से कहा है कि इस तरह का उकसाने वाला मटीरियल हटा लें. भारत में कई जगह लीला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. फिल्म के विरोध में दिल्ली पुलिस को दो शिकायतें मिली हैं और इन पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153A (धर्म जाति के आधार पर भड़काना) और 295A (किसी वर्ग, धर्म की भावनाओं को आहत करना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

Tags: Arun Govil

image Source

Enable Notifications OK No thanks