Arvind Kejriwal Rally: कुरुक्षेत्र रैली में बोले अरविंद केजरीवाल-मैं हरियाणे का लाल, मन्ने बस काम करणा आवे


संवाद न्यूज एजेंसी, कुरुक्षेत्र
Published by: निवेदिता वर्मा
Updated Sun, 29 May 2022 02:14 PM IST

सार

पंजाब में सरकार बनाने के बाद से अरविंद केजरीवाल हरियाणा में पैठ बनाने की तैयारी में जुटे हैं। आज की रैली में उन्होंने आम आदमी पार्टी और खुद के लिए जनता से एक मौका मांगा। 

कुरुक्षेत्र रैली में बोलते अरविंद केजरीवाल।

कुरुक्षेत्र रैली में बोलते अरविंद केजरीवाल।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी।

ख़बर सुनें

विस्तार

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कुरुक्षेत्र में रैली पहुंचे और आप की चुनावी मुहिम का आगाज किया। उन्होंने कहा कि मुझे मौका दो, मैं हरियाणा के सभी स्कूलों में सुधार करूंगा। दिल्ली सरकार के स्कूल सबूत हैं। गरीब के बच्चे भी बनेंगे इंजीनियर और डॉक्टर। हमने दिल्ली के निजी स्कूलों को पिछले 7 वर्षों में फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी। इस रैली को अब बदलेगा हरियाणा नाम दिया गया है।  

पंजाब का दिया उदाहरण

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में आप के मंत्री भ्रष्ट थे। कोई नहीं जानता था, मीडिया नहीं जानता था। कोई अन्य पार्टी होती तो हिस्से के लिए कहती, हमने उसे बर्खास्त कर जेल भेज दिया। किसी अन्य पार्टी ने ऐसा नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि उनमें से कोई भी भ्रष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैंने 7 साल में 12 लाख नौकरियां दी हैं। अगले 5 साल में 20 लाख नौकरी देने का प्लान है। खट्टर साहब ने हरियाणा में कितनी नौकरियां दी? ये नौकरी नहीं देंगे। ये आपके बच्चों को गुंडई और दंगा करना सिखाएंगे और अपने बच्चों को पढ़ने विदेश भेजेंगे।

हरियाणवी अंदाज में दिखे केजरीवाल 

रैली में केजरीवाल अपने हरियाणवी अंदाज में दिखे। उन्होंने कहा कि मैं सीधा-साधा छोरा हूं। मुझे राजनीति करनी नहीं आती। मन्ने काम करना आवे है, मेरे ते कितनाये काम करा लो। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आप अपने बच्चों को इंजीनियर, डॉक्टर और वकील बनाना चाहते हो तो AAP के साथ आ जाओ। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत आए तो उनकी पत्नी ने मोदी जी से कहा कि मुझे केजरीवाल के स्कूल देखने हैं। कोई खट्टर सरकार के स्कूल देखने आया क्या?

किसानों को दी बधाई

केजरीवाल ने कहा कि त्रेतायुग में रामचन्द्र जी ने रावण का घमंड तोड़ा था। द्वापरयुग में कृष्ण जी ने कंस का घमंड तोड़ा था। कलयुग में किसानों ने भाजपाइयों का घमंड तोड़ा है। मैं सारे किसान भाइयों को बधाई देता हूं। केजरीवाल ने कहा कि मुझे सबसे अच्छा तब लगता है जब मुझे लोग हरियाणे का लाल बोलते हैं। हरियाणा मेरी जन्मभूमि है। जन्मभूमि का कर्ज आदमी सात जन्मों तक नहीं चुका सकता। 

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks