अरविंद केजरीवाल मंगलवार को आप के पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे


अरविंद केजरीवाल मंगलवार को आप के पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे

कई कयास लगाए जा रहे हैं कि भगवंत मान को आप की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा।

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। इसकी घोषणा दोपहर 12 बजे की जाएगी।

श्री केजरीवाल ने पिछले हफ्ते एक फोन नंबर जारी किया था और पंजाब के लोगों से कहा था कि वे बताएं कि वे शीर्ष पद के लिए आप के उम्मीदवार के रूप में किसे देखना चाहते हैं। उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा था कि पार्टी दो बार के सांसद भगवंत मान को जिम्मेदारी देने की इच्छुक है, लेकिन उन्होंने खुद लोगों की पसंद मांगने का सुझाव दिया.

आप के प्रदेश अध्यक्ष मान, संगरूर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह तब भी पार्टी के साथ रहे, जब आप ने पिछले साल बड़े पैमाने पर दलबदल देखा था।

2018 में, श्री मान ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, जब अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से ड्रग व्यापार में शामिल होने के आरोपों के लिए माफी मांगी थी।

मिस्टर मान को अक्सर शराबी कहा जाता है, लेकिन वे केवल एक सामाजिक शराब पीने वाले होने का दावा करते हैं।

एक नेता के रूप में भगवंत मान की छवि भ्रष्टाचार के कलंक से मुक्त रही है। बिना किसी दिखावे और तड़क-भड़क के उनकी जीवनशैली ने उन्हें एक जन नेता की छवि दी है। 2014 के लोकसभा चुनावों में, श्री मान ने राज्य में सबसे अधिक अंतर से अपनी सीट जीती।

इससे पहले आज, कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर अभिनेता-परोपकारी सोनू सूद की विशेषता वाले एक वीडियो को साझा किया गया, जिससे यह अटकलें तेज हो गईं कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होगा। वीडियो में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाटकीय पृष्ठभूमि संगीत के दृश्यों का एक असेंबल शामिल है जो उन्हें मुख्यमंत्री की नौकरी के लिए आदमी के रूप में पेश करता है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 20 फरवरी को होने हैं। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks