अशनीर ग्रोवर ने फिर किया ऐसा ट्वीट कि चारों तरफ होने लगी चर्चा


नई दिल्‍ली. फिनटेक कंपनी भारतपे (BharatPe) के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्‍टर रहे अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहते हैं. उन्‍होंने एक बार फिर भारतपे के बोर्ड सदस्‍यों पर तीखा हमला बोला है. अब उन्‍होंने कंपनी की खराब आर्थिक स्थिति के लिए कंपनी के चैयरमेन और सीईओ की काबिलियत पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

गुरुवार को अशनीर ने इस संबंध में ट्वीट किया और कंपनी बोर्ड पर तंज कसा. ग्रोवर ने ट्वीट में लिखा,- “मैंने अभी सुना है कि भारतपे ने रजनीश कुमार और सुहैल समीर के काबिल नेतृत्‍व में पहली तिमाही में डिग्रोथ और मैक्सिमम कैश बर्न किया है. चाबी छीनना और हट्टी चलाना दो अलग-अलग कौशल हैं! अब नानी याद आएगी-बाजार ही अंतिम परीक्षक और सच्‍चाई है.”

ये भी पढ़ें : Stock Market: यह शुगर शेयर घोल रहा है मुनाफे की मिठास, एक साल में दिया 385% रिटर्न

बोर्ड सदस्‍यों के साथ छत्‍तीस का आंकड़ा
भारतपे बोर्ड सदस्‍यों के साथ अशनीर ग्रोवर का छत्‍तीस का आंकड़ा है. भारतपे से उन्‍हें सभी पदों से हटा दिया गया है. हालांकि, उन्‍होंने पहले ही इस्‍तीफा दे दिया था. उनकी पत्‍नी माधुरी जैन पर वित्‍तीय अनियमिताओं के आरोप लगाकर उन्‍हें भारतपे से बाहर किया जा चुका है. कंपनी का आरोप है कि अशनीर ग्रोवर के परिवार और उनके संबंधियों ने कंपनी के फंड का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया था. हालांकि, अशनीर ग्रोवर ने इन सभी आरोपों को निराधार बता चुके हैं.

अशनीर ने मांगे थे 4,000 करोड़ रुपये
अशनीर ग्रोवर ने  भारतपे के निवेशकों से 4,000 करोड़ रुपये की मांगे थे. उन्‍होंने कहा था कि अगर निवेशक उन्हें भारतपे से निकालना चाहते हैं तो उन्‍हें उनकी हिस्सेदारी खरीदनी होगी. अशनीर ने कंपनी में अपनी हिस्‍सेदार 9.5 फीसदी बताई थी जो 4,000 करोड़ रुपये होती है. हालांकि, अभी तक कंपनी के निवेशकों इस पर अभी कुछ भी स्‍पष्‍ट नहीं किया है.

ये भी पढ़ें : खुशखबरी : इस साल कर्मचारियों की Salary बढ़ा सकती हैं कंपनियां, जानें कितना मिलेगा इंक्रीमेंट

भारतीय को बता चुके हैं सबसे बिगड़ैल कस्‍टमर  
अशनीर ग्रोवर टीवी शो शॉर्क टैंक (Shark Tank) के जज भी हैं. इस मशहूर शो में वो कई प्रतिभागियों को फटकार लगाने के कारण विवादों में रहे हैं. यही अशनीर ग्रोवर ने एक इंटरव्‍यू में भारतीयों को दुनिया में सबसे बिगड़ैल कस्‍टमर बताया था. उनका कहना था कि भारतीय को अपना ग्राहक बनाना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है और यहां ऑनलाइन ग्रॉसरी बिजनेस खड़ा करना बहुत मुश्किल है.

Tags: Business, Business news in hindi

image Source

Enable Notifications OK No thanks