Assembly Elections Live Updates: योगी आदित्यनाथ के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन, UP में सरकार गठन को लेकर BJP में मंथन


उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव परिणाम आने के बाद अब इन सभी राज्यों में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 मार्च को अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. अब 14 मार्च को दिल्ली में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की बैठक होगी जिसमें योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहेंगे और सरकार के स्वरूप पर चर्चा होगी, शपथ ग्रहण की तारीख तय होगी.

इधर पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने अरविंद करेजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो निकाला. वह 16 मार्च को दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनकी कैबिनेट में 16 मंत्री शामिल होंगे जो बाद में शपथ लेंगे. उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में सरकार बनाने को लेकर भी भाजपा केंद्रीय नेतृत्व मंथन कर रहा है. इन तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद पर पेच फंसा है, जिसके समाधान की जल्द उम्मीद की जा रही है.

वहीं, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में बुरी तरह चुनाव हारने के बाद 13 मार्च को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक हुई, जिसमें सोनिया गांधी ने राहुल और प्रियंका के साथ पद छोड़ने का प्रस्ताव रखा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और सोनिया गांधी से अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया. साथ ही कहा कि राहुल गांधी पार्टी में और जिम्मेदारी उठाएं. इधर, कांग्रेस G-23 के नेताओं ने मुकुल वासनिक को पूर्णकालिक कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की सिफारिश पार्टी आलाकमान से की है.

इन पांचों राज्यों में हो रहे राजनीतिक घटनाक्रम के अलावा चुनाव और राजनीति से जुड़ी देश भर की खबरों के बारे में हम आपको सबसे तेज और विश्वसनीय जानकारी यहां देंगे. बनें रहें हमारे साथ…

अधिक पढ़ें …



Source link

Enable Notifications OK No thanks