Assembly Elections Results: पंजाब में सच होता दिख रहा केजरीवाल का दावा, News18 को लिखकर दिया था दोनों सीटों से हारेंगे चन्नी


नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने फरवरी में कहा था कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों पर हार रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने न्यूज18 को यह बात लिखित में दी थी. अब जब पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं, तो केजरीवाल का दावा सच होता नजर आ रहा है. चन्नी भदौड़ और चमकौर साहिब सीट से पिछड़ गए हैं. खास बात है कि दोनों सीटों पर आप उम्मीदवारों की पकड़ मजबूत बनी हुई है.

भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर 1.12 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, चन्नी भदौड़ सीट पर करीब 20 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. आप नेता लभ सिंह उगोके सीट पर अपनी मजबूत दावेदारी पेश करते हुए नजर आ रहे हैं. वहीं, सीट पर शिरोमणि अकाली दल का बड़ा नाम सतनाम सिंह राही तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. अगर चन्नी यह सीट हारते हैं, तो यह बड़ा उलटफेर साबित होगा. वहीं, चमकौर साहिब सीट से चन्नी आप नेता चरणजीत सिंह से पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

Live Updates: विधानसभा चुनाव के नतीजों से जुड़े बड़े अपडेट्स यहां देखें-

केजरीवाल ने क्या कहा था?
न्यूज18 से खास बातचीत में सीएम केजरीवाल ने दावा किया था कि चन्नी दोनों सीटों पर हार रहे हैं. उन्होंने कागज पर लिखकर इस बात का दावा किया था. उन्होंने कहा था, ‘जिस दिन नतीजे आएंगे, यह चला देना’

यह भी पढ़ें: Elections Result : पंजाब के रुझानों पर AAP ने कहा- जनता ने केजरीवाल के शासन मॉडल को दिया मौका

भाषा के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया था कि सर्वेक्षण के अनुसार, चमकौर साहिब में, चन्नी को 35 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं और 52 प्रतिशत लोगों ने आप को चुना है. उन्होंने कहा कि दूसरे निर्वाचन क्षेत्र भदौर में 48 प्रतिशत लोगों ने आप उम्मीदवार को पसंद किया, जबकि चन्नी को केवल 30 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है. केजरीवाल ने कहा कि चन्नी कांग्रेस का केवल मुख्यमंत्री पद का चेहरा रहेंगे, क्योंकि जब वह दोनों सीटों से हार जाते हैं और विधायक नहीं हैं तो वह मुख्यमंत्री कैसे बनेंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब सत्ता के लिए कांग्रेसियों के बीच लगातार जारी संघर्ष के नतीजों का सामना कर रहा है और इसलिए लोग उन पर भरोसा नहीं करेंगे.

मजबूत स्थिति में है आप
चुनाव आयोग के अनुसार, पंजाब में आप ने 91 सीटों पर बढ़त हासिल कर ली है. जबकि, सत्तारूढ़ कांग्रेस 17 पर है. साल 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में एक ओर जहां कांग्रेस को बहुमत मिला था. वहीं, आप दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. इस बार आप ने भगवंत मान को सीएम पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया था.

Tags: Arvind kejriwal, Assembly elections, Charanjit Singh Channi, Punjab elections



Source link

Enable Notifications OK No thanks