Assembly Elections Live Updates: चन्‍नी बोले- भगवंत मान हैं शराबी और अशिक्षित, कैसे दे दी जाए उन्‍हें पंजाब की कमान?


Assembly Elections 2022 Live Updates: नई दिल्‍ली. पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के तहत गोवा (Goa Elections 2022) और उत्‍तराखंड (Uttarakhand Elections 2022) में चुनाव संपन्‍न हो चुके हैं. अब पंजाब (Punjab Elections 2022), मणिपुर (Manipur Elections 2022) और उत्‍तर प्रदेश (UP Elections 2022) में चुनावी जंग बची हुई है. तीनों ही राज्‍यों में चुनावी पारा भी बढ़ा हुआ है. हर दल अपनी जीत के दावे पेश कर रहा है. पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं. पंजाब की 117 सीटों पर मतदान होगा. उसी दिन उत्‍तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए मतदान होगा. वहीं मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा. चुनाव आयोग ने मणिपुर में मतदान की तारीखें बदली हैं. इन पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे.

वहीं पंजाब में बीजेपी, कांग्रेस और आप, तीनों ही दल अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. पंजाब में बीजेपी कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्‍त) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. आम आदमी पार्टी ने राज्‍य में भगवंत मान को अपने मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के प्रत्‍याशी चरणजीत सिंह चन्‍नी को बनाया गया है.

इस बीच मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने भगवंत मान पर निशाना साधा है. उन्‍होंने भगवंत मान को अशिक्षित और शराबी कहा है. वहीं बीजेपी उत्‍तर प्रदेश में भी पूरे जोरशोर से चुनावी मैदान में उतरी हुई है. गुरुवार को बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह उत्‍तर प्रदेश में अलग-अलग कई रैलियां करेंगे.

पढ़ें Assembly Elections 2022 Live Updates



Source link

Enable Notifications OK No thanks