Assembly Elections Live Updates: आज पंजाब का दौरा करेंगे राहुल गांधी, 20 फरवरी को है चुनाव


Assembly Elections 2022 Live Updates: नई दिल्‍ली. पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के तहत 14 फरवरी को उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh Elections 2022) में दूसरे चरण की वोटिंग के साथ ही गोवा (Goa Elections 2022) और उत्‍तराखंड (Uttarakhand Elections 2022) में भी चुनाव संपन्‍न हो गए. अब 20 फरवरी को पंजाब (Punjab Elections 2022) में विधानसभा चुनाव होने हैं. उसी दिन उत्‍तर प्रदेश में भी तीसरे चरण की वोटिंग होनी है. वहीं मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को मतदान होगा. चुनाव आयोग ने मणिपुर में मतदान की तारीखें बदली हैं. पांचों राज्‍यों के चुनाव में सबसे अहम चुनाव उत्‍तर प्रदेश और पंजाब के माने जा रहे हैं. इन राज्‍यों में बीजेपी और अन्‍य दलों की साख दांव पर है. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज यानी 15 फरवरी को पंजाब के दौरे पर रहेंगे. वह पटियाला, मंसा और बरनाला में कांग्रेस का चुनाव प्रचार करेंगे.

सोमवार को गोवा की 40 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में 78.94 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं उत्‍तराखंड में 61 फीसदी वोट पड़े. इसके साथ ही उत्‍तर प्रदेश की 55 सीटों पर हुए चुनाव में 62 फीसदी मतदान हुआ है. इन चुलाव में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल थे.

वहीं परंपरागत रूप से द्विध्रुवीय राजनीति वाले राज्य, गोवा में इस बार बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है, जहां आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और अन्य छोटे दल राज्य के चुनावी परिदृश्य पर अपनी छाप छोड़ने की होड़ में हैं.

पढ़ें Assembly Elections LIVE UPDATES



Source link

Enable Notifications OK No thanks