IPL 2022: BCCI को ऑस्ट्रेलिया ने दिया झटका, खिलाड़ियों के 6 अप्रैल तक आईपीएल में खेलने पर लगाई रोक


नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान दौरे (Australia vs Pakistan) पर टेस्ट और लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. वनडे और टी20 सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर (David Warner) सहित 5 दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली है. उन्हें आराम दिया गया है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ी इंटरनेशनल सीरीज के दौरान आईपीएल 2022 (IPL 2022) में नहीं खेल सकेंगे. उन्हें बोर्ड की ओर से एनओसी (NOC) सीरीज खत्म होने के बाद ही मिलेगी. एकमात्र टी20 मैच 5 अप्रैल को होना है. ऐसे में ये खिलाड़ी 6 अप्रैल से टी20 लीग में खेलने के लिए पात्र होंगे. ऐसे में वे लगभग 12 अप्रैल के बाद ही टी20 लीग में उतर सकेंगे, क्योंकि एक हफ्ता क्वारंटाइन में लगेगा.

डेविड वॉर्नर के अलावा ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell), पैट कमिंस (Pat Cummins), जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. ऐसे में ये खिलाड़ी 6 अप्रैल तक आईपीएल से दूर रहेंगे. हालांकि टिम डेविड, डेनियल सैम्स, रीले मेरेडिथ और नाथन कुल्टर नाइल को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है और ये पाकिस्तान दौरे के लिए भी नहीं चुने गए हैं. ऐसे में ये लीग की शुरुआत से खेलने के लिए उपलब्ध होंगे.

5 खिलाड़ी क्वारंटाइन के बाद हो सकेंगे शामिल

पाकिस्तान दौरे के लिए मार्कस स्टाेइनिस, मिचेल मार्श, सीन एबॉट, जेसन बेहेरनडोर्फ और नाथन एलिस को वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को सीरीज के बाद क्वारंटाइन में रहना होगा. तभी ये आईपीएल में खेल सकेंगे. ऐसे में इन खिलाड़ियों को और समय लग सकता है. मालूम हो कि डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.25 करोड़ रुपए में ऑक्शन में (IPL 2022 Auction) खरीदा था. वहीं मार्श पर टीम ने 6.50 करोड़ रुपए खर्च किए थे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे और T20 टीम का ऐलान, वॉर्नर सहित 5 स्टार खिलाड़ियों के नाम गायब

सिंगापुर में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टिम डेविड पर 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बड़ी रकम खर्च की है. उन्हें टीम ने 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा है. वहीं मैक्सवेल को आरसीबी (RCB) ने जबकि स्टाेइनिस को लखनऊ ने ऑक्शन से पहले अपनी टीम में जोड़ा था. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. हालांकि अब तक टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन इसके 26 मार्च से शुरू होने की संभावना है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के कदम से कई फ्रेंचाइजी नाराज हैं और वे इसे लेकर बीसीसीआई से बात करने वाली हैं.

Tags: BCCI, Cricket australia, David warner, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks