Axis और ICICI बैंक ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, चेक करें लेटेस्ट रेट्स


नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी कर्ज की ब्‍याज दरों में इजाफा शुरू कर दिया है. लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. इस बीच प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक (Axis Bank) और आईसीईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है. दोनों बैंक की नई दरें 16 जून से प्रभावी हो गई हैं.

आईसीआईसीआई बैंक की ब्याज दरें
2 करोड़ रुपये से कम जमा के लिए आईसीआईसीआई बैंक अब 7 दिनों से लेकर 10 साल की एफडी तक की अवधि में 2.75-5.75% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को अन्य नागरिकों को दी जाने वाली दर से 0.5% अतिरिक्त ब्याज दर का लाभ मिलेगा. 2 करोड़ और उससे ज्यादा लेकिन 5 करोड़ रुपये से कम के जमा पर आईसीआईसीआई बैंक 3.1 से 5.5 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश करेगा.

ये भी पढ़ें- Bank Holiday : जून में अभी 5 दिन और बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच में जाने से पहले देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

वहीं, एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर अपनी एफडी ब्याज दर में वृद्धि की है. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिक अतिरिक्त ब्याज दर के लिए पात्र बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें- SBI से घर के लिए लोन लेना हुआ महंगा, बैंक ने न्‍यूनतम ब्‍याज दरों में किया इजाफा

36 दिनों के अंदर RBI ने दो बार बढ़ाया रेपो रेट
गौरतलब कि आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने 8 जून, 2022 को रेपो रेट में 50 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए इसे 4.40 फीसदी से बढ़ाकर 4.90 फीसदी कर दिया था. इससे पहले केंद्रीय बैंक ने 4 मई, 2022 को ही रेपो रेट में 40 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी करते हुए इसे 4.00 फीसदी से बढ़ाकर 4.40 फीसदी किया था.

Tags: Axis bank, Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, ICICI bank

image Source

Enable Notifications OK No thanks