बाबर आजम एंड कंपनी को T20 World Cup 2022 से पहले मिली खुशखबरी! 17 साल बाद होगा ऐसा


हाइलाइट्स

इंंग्लैंडकी टीम 17 साल बाद पाकिस्तान का करेगी दौरा
टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर
पाक दौरे पर 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी इंग्लैंड टीम

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले इंग्लैंड (England  Tour Of Pakistan 2022)  की मेजबानी करेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. 17 साल बाद पाकिस्तान टीम मेहमान इंग्लैंड की मेजबानी करने जा रही है. दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मै खेले जाएंगे जिसकी शुरुआत 20 सितंबर से होगी. सीरीज का आखिरी टी20 मैच 2 अक्टूबर 2022 को खेला जाएगा.

सीरीज के शुरुआती 4 टी20 मैच कराची में खेले जाएंगे जबकि आखिरी के तीन मुकाबले लाहौर में होंगे. पहला टी20 मैच 20 सितंबर को जबकि दूसरा 22, तीसरा 23 और चौथा 25 सितंबर को खे नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. बाकी के तीन टी20 मैच 28 और 30 सितंबर को जबकि आखिरी मैच 2 अक्टूबर को गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें:IND v WI: स्टार खिलाड़ी की मां बीमार… फिर भी मैच खेला और रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन से टीम को दिलाई रोमांचक जीत

IND vs WI: ‘अर्शदीप’ की जर्सी 3 खिलाड़ियों ने पहनी, फैन्स ने उड़ाया मजाक

इंग्लैंड की टीम दो बार करेगी पाकिस्तान का दौरा
टी20 सीरीज खेलने के बाद इंग्लैंड की टीम स्वदेश लौट जाएगी. इसके बाद इंग्लिश टीम आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद फिर पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज का आयोजन दिसंबर में होगा. ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान के लिए यह अच्छी खबर है कि उसे इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खुद को तैयार करने का मौका मिलने वाला है.

पीसीबी ने जताई खुशी
पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के निदेशक जाकिर खान ने कहा, ‘हमें कराची और लाहौर में सात T20I के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हुए बेहद खुशी हो रही है. इंग्लैंड शीर्ष क्रम की T20I टीमों में से एक है और ICC पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले पाकिस्तान में सबसे छोटा फॉर्मेट की क्रिकेट खेलने से न केवल उन्हें बल्कि टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगा.’

इंग्लैंड की सिंतबर और दिसंबर में मेजबानी के बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की मेजकबानी करेगी. कीवी टीम पहले दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए पाकिस्तन का दौरा करेगी. न्यूजीलैंड का यह दौरा दिसंबर में होगा. इसके बाद अप्रैल में दोनों टीमों के बीच पांच वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Tags: Babar Azam, England National Cricket Team, Pakistan National Cricket Team, Pakistan vs England

image Source

Enable Notifications OK No thanks