वीडियो की लत से पढ़ाई में पिछड़ी तो लड़की ने फांसी लगाकर दे दी जान


तिरुवनंतपुरम. आधुनिक उपकरणों ने हमारे जीवन में सुविधाओं को बेहतर बनाया है लेकिन इसके अति प्रयोग के नुकसान भी कम नहीं. स्मार्टफोन भी इसी तरह का उपकरण है. आज स्मार्टफोन के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती लेकिन इसका इतना अथाह इस्तेमाल है कि इसके नुकसान भी उतना ही है. इसका खामियाजा कभी-कभी जान की कीमत से भी चुकानी पड़ती है. ऐसा ही एक वाक्या हुआ केरल में. एक 16 साल की किशोरी को एक वीडियो की ऐसी लत लग गई कि इसके कारण उसने अपनी जान ले ली.

वीडियो के कारण परीक्षा में आया था कम अंक
दरअसल, केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में 16 वर्षीय एक किशोरी के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है कि उसका कोई दोस्त नहीं है और कोरियाई बैंड के वीडियो की लत के कारण परीक्षा में कम अंक आने के चलते उसने आत्महत्या जैसे कदम उठा लिया है. घटना कल्लम्बलम थाना क्षेत्र की है. थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किशोरी के सुसाइड नोट के अनुसार, वह अवसाद में थी क्योंकि बैंड के वीडियो की लत के चलते उसकी पढ़ाई प्रभावित हो रही थी और उसका कोई दोस्त भी नहीं था.

10 तक पढ़ाई में अच्छी थी
अधिकारी ने बताया कि किशोरी 10वीं कक्षा तक पढ़ाई में अच्छी थी. हालांकि 10वीं कक्षा के बाद वह अपनी मां का मोबाइल फोन इस्तेमाल करने लगी और उसे यूट्यूब पर कोरियाई बैंड की लत लग गई. इसी कारण उसका बाहरी दुनिया से संपर्क खत्म हो गया और उसकी पढ़ाई प्रभावित हो गई. पुलिस ने कहा कि शनिवार को लड़की ने एक कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जहां वह दरवाजा बंद करके पढ़ाई किया करती थी.

Tags: Girl, Kerala News, Suicide



Source link

Enable Notifications OK No thanks