बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने T20I ब्रेक बढ़ाया | क्रिकेट खबर


तमीम इकबाल की फाइल तस्वीर।© एएफपी

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने गुरुवार को कहा कि वह ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय से अपने ब्रेक को कम से कम छह महीने के लिए बढ़ाएंगे, जिससे शॉर्ट प्रारूप में उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। तमीम बांग्लादेश की सबसे बड़ी बल्लेबाजी संपत्ति में से एक है और उसने पिछले दो वर्षों से एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी की है। लेकिन उन्होंने मार्च 2020 के बाद से 20 ओवर का अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है और युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए पिछले साल के विश्व कप से अपना नाम वापस ले लिया।

बांग्लादेश टूर्नामेंट में जीतने में विफल रहा और नवंबर में घर में पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन-स्वीप श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा।

टीम के शीर्ष क्रम के संघर्ष ने तमीम की वापसी के लिए कॉलें तेज कर दी हैं, लेकिन उन्होंने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया कि उनकी प्राथमिकताएं कहीं और थीं।

32 वर्षीय तमीम ने चटगांव में संवाददाताओं से कहा, “पिछले कुछ दिनों में मेरे टी20 करियर को लेकर कुछ चर्चा हुई।”

उन्होंने कहा, “वे चाहते हैं कि मैं विश्व कप (अक्टूबर से शुरू) तक टी20 क्रिकेट जारी रखूं, लेकिन मैंने कहा कि मैं अगले कुछ महीनों में टी20 क्रिकेट के बारे में नहीं सोचूंगा।”

उम्मीद है कि अगले छह महीने में युवा खिलाड़ी इतना अच्छा खेलेंगे कि मेरी जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

तमीम घरेलू बांग्लादेश प्रीमियर लीग प्रतियोगिता में खेल रहे हैं, जहां उन्होंने ढाका के लिए पहले चार मैचों में दो अर्द्धशतक लगाते हुए अपने पिछले टी20 फॉर्म की झलक दिखाई है।

तमीम ने कहा कि उन्हें अपने आप को एक दिवसीय और टेस्ट करियर का विस्तार करने की अनुमति देने के लिए अंतरराष्ट्रीय व्यस्तताओं के साथ चयनात्मक होने की जरूरत है।

प्रचारित

“मेरे पास अभी भी चार से पांच साल बाकी हैं,” उन्होंने कहा। “अगर मैं फिट रह सकता हूं तो मैं चार या पांच साल और खेलना चाहता हूं।”

बांग्लादेश को अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टी20 और जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks